बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुरः डायनामाइट लगाया और चंद सेकेंड में जमींदोज हुआ 114 साल पुराना रेलवे ओवरब्रिज

साहिबगंज रेल खंड स्थित पुल को उड़ाने के लिए भागलपुर साहिबगंज रेलखंड के बीच सुबह 11 बजे से लेकर शाम के 5 बजे तक ब्लॉक किया गया था. इसे देखने के लिए लोगों का हुजुम उमड़ पड़ा था.

By

Published : Jan 12, 2020, 9:01 PM IST

Updated : Jan 13, 2020, 10:16 AM IST

भागलपुर
भागलपुर

भागलपुर: जिले में रविवार को एक रेल पुल को बम उड़ाया जाना सुर्खियों में रहा. इस पुल को फिल्मी स्टाइल में उड़ाया गया. दरअसल रेलवे का एक सैकड़ों साल पुराना पुल जर्जर होने के बाद प्रशासन ने इसे बारूद लगा के ध्वस्त कर दिया.

भागलपुर के साहिबगंज रेल खंड स्थिति पिरपैंती स्टेशन के पास आरओबी नंबर 91 रेलवे पुल पूरी तहर से जर्जर हो गया था. इस पुल के वजह से कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता था. साथ ही इस रेल खंड पर रेलवे इलेक्ट्रिफिकेशन का काम चल रहा था. इस कार्य में यह पुल बाधा उत्पन्न कर रहा था. इसके बाद रेल प्रशासन ने पुल में डायनामाइट लगा कर ध्वस्त कर दिया.

धनबाद से 3 सदस्यीय टीम पहुंची
रेल प्रशासन ने पुल को उड़ाने के लिए जिला प्रशासन से अनुमति मांगा था. अनुमति मिलने के बाद रेल प्रशासन ने धनबाद से 3 सदस्यीय टीम को टीम बुलाया. इस टीम ने पुल में 284 सुराख बनाए. इसमें बारूद भरने के बाद मिट्टी से सुराख को बंद कर दिया. अंतिम कनेक्शन ब्लॉक मिलने के बाद उसे उड़ा दिया गया. विस्फोट से पहले रेलवे ट्रैक की सुरक्षा भी सुनिश्चित कर ली गई थी.

पेश है रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:देखिये तस्वीरें: ट्रेन का इंतजार है, बेरोजगारों की कतार है

15 पंचायतों को जोड़ रहा था पुल
बता दें कि साहिबगंज रेल खंड स्थित पुल को उड़ाने के लिए भागलपुर साहिबगंज रेलखंड के बीच सुबह 11 बजे से लेकर शाम के 5 बजे तक ब्लॉक किया गया था. वहीं, पिरपैंती प्रखंड के उत्तरी भाग और दक्षिणी भाग को यह पुल जोड़ रहा था. इस पुल के ध्वस्त होने से 15 पंचायतों के लोगों का शेरमारी और बाराहाट बाजार की ओर से आवागमन प्रभावित होगा.

Last Updated : Jan 13, 2020, 10:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details