बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुरः गंगा में पलटी नाव, 1 महिला समेत 3 का शव बरामद, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

रोज की तरह लोग गंगा पार दियारा स्थित अपने खेतों में मकई की बुआई के लिए नाव से निकले थे. इसी दौरान दर्शनियां धार में नाव के भंवर में फंस जाने से ये हादसा हुआ है.

By

Published : Nov 5, 2020, 12:11 PM IST

Updated : Nov 5, 2020, 6:01 PM IST

वव
वपवव

भागलपुरःनवगछिया के तिनटंगा करारी गंगा घाट के दर्शनियां धार में गुरुवार की सुबह यात्रियों से भरी नाव पलट गई. जिसमें सवार तकरीबन 100 लोग डूब गए. हालांकि 30 लोगों को रेस्क्यू कर बचा लिया गया. जबकि 1 महिला समेत 3 का शव बरामद हुआ है. बड़े पैमाने पर रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है.

मृतक के परिजन को दिया गया 4 लाख का चेक

जानकारी के मुताबिक नाव पर पांच दर्जन से ज्यादा लोग सवार थे. जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे. हादसे में तकरीबन 30 लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया. सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

देखें वीडियो

घटना स्थल पर प्रशासन के तमाम बड़े अधिकारी और एनडीआरएफ की टीम पहुंच चुंकी है. कई लोग अभी भी लापता हैं, जिन्हें ढूंढ़ने की कोशिश जारी है.

देखें वीडियो

ये बताई जा रही हादसे की वजह
बताया जाता है कि दर्शनियां धार में नाव के भंवर में फंस जाने से ये हादसा हुआ है. रोज की तरह लोग गंगा पार दियारा स्थित अपने खेतों में मकई की बुआई के लिए नाव से निकले थे. जैसे ही नाव दर्शनियां धार में पहुंची वहां पानी के तेज बहाव में फंस जाने के कारण पलट गई और सभी यात्री गंगा में डूबने लगे.

देखें वीडियो

अन्य लोगों की तालाश जारी
वहीं, घाट पर मौजूद दियारा जा रहे अन्य गांवों के लोगों ने तत्परता दिखाते हुए आधा दर्जन लोगों को डूबने से बचा लिया. जिन्हें उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गंगा में डूबे अन्य लोगों की तालाश अभी जारी है.

जानकारी देते चिकित्सक

तस्वीरों में देखें हादसे की कहानीः

रोती बिलखती महिलाएं
मौके पर मौजूद लोग
हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस
Last Updated : Nov 5, 2020, 6:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details