बिहार

bihar

भागलपुर: विजय सिन्हा के विधानसभा अध्यक्ष बनने पर BJP ने मनाया जश्न

By

Published : Nov 25, 2020, 9:19 PM IST

Updated : Dec 15, 2020, 11:07 PM IST

लखीसराय से चार बार बीजेपी के टिकट पर निर्वाचित हुए विधायक विजय सिन्हा के बिहार विधानसभा के नए अध्यक्ष चयनित होने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मिठाई खिलाकर और आतिशबाजी कर जश्न मनाया.

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न
बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न

भागलपुर:विजय सिन्हा 17वीं बिहार विधानसभा के अध्यक्ष चुने गए हैं. सदन में भारी हंगामे के बीच चुनाव हुआ. जिसमें विजय सिन्हा के पक्ष में 126 वोट पड़े जबकि महागठबंधन के अवध किशोर चौधरी को 114 वोट मिले. वोटिंग प्रक्रिया में 240 सदस्य शामिल हुए थे.

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न

'विजय सिन्हा प्रदेश के लोकप्रिय नेता'
भागलपुर के बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष सोमनाथ शर्मा ने कहा कि लखीसराय से चार बार विजय सिन्हा निर्वाचित हुए हैं. वे लखीसराय ही नहीं पूरे राज्यभर के लोकप्रिय नेता रहे हैं. यही वजह है कि वे विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचित हुए. सोमनाथ शर्मा ने कहा कि पहली बार ऐसा हुआ है जब सर्वसहमति से विधानसभा स्पीकर का निर्वाचन नहीं हुआ है. स्पीकर के चुनाव के लिए वोटिंग की प्रक्रिया अपनाई गई.

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न

'एनडीए के सभी विधायक एकजुट'
रांची जेल में बंद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव द्वारा एनडीए के विधायकों को फोन के जरिए प्रलोभन दिया गया. लेकिन एनडीए के सभी विधायक एकजुट हैं उनके प्रलोभन को किसी ने कोई भाव नहीं दिया. विजय सिन्हा के विधानसभा अध्यक्ष बनने से भाजपा कार्यकर्ता गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं.

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न

बता दें कि विजय कुमार सिन्हा बिहार में भाजपा के चर्चित चेहरों में से एक हैं. इससे पहले विजय सिन्हा राज्य सरकार में श्रम संसाधन मंत्री रह चुके हैं. इस बार लखीसराय से वे तीसरी बार विधायक चुने गए हैं. 54 वर्षीय विजय कुमार सिन्हा भूमिहार समाज से आते हैं. पूर्व विधानसभा स्पीकर विजय कुमार चौधरी भी इसी समाज से आते हैं.

Last Updated : Dec 15, 2020, 11:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details