बिहार

bihar

आनंद विहार-भागलपुर गरीब रथ को अभयपुर स्टेशन पर मिला स्टॉपेज, लोगों को मिलेगा फयदा

By

Published : Dec 9, 2021, 7:23 PM IST

भारतीय रेल ने भागलपुर गरीब रथ का प्रयोग के तौर पर अभयपुर रेलवे स्टेशन पर स्टॉपेज देने का फैसला (garib rath stoppage at abhaipur station) किया है. भारतीय रेल द्वारा दी गई जानकारी में कहा गया है कि आनंद विहार से भागलपुर तक चलने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस अभयपुर स्टेशन पर प्रयोग के तौर पर दो मिनट तक खड़ी होगी.

bhagalpur
bhagalpur

नई दिल्ली/भागलपुर :आनंद विहार से भागलपुर के बीच चलने वाली आनंद विहार गरीब रथ एक्सप्रेस (anand vihar bhagalpur express) अब अभयपुर स्टेशन पर रुका करेगी. उत्तर रेलवे अधिकारियों के मुताबिक इससे बड़ी संख्या में यात्रियों को फायदा होगा. ये गाड़ी अगले छह महीने तक उक्त स्टेशन पर रोकी जाएगी.

ये भी पढ़ें- पूर्व मध्य रेल में भी भारत गौरव ट्रेन की सुविधा उपलब्ध, बिहार से होगा परिचालन

उत्तर रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक, ये एक प्रयोग है. यात्रियों की संख्या के मुताबिक, इसे स्थायी करने पर कोई निर्णय लिया जाएगा. बताया गया कि ट्रेन संख्या 22406 आनंद विहार से जाते हुए सुबह 9:02 बजे अभयपुर पहुंचा करेगी. वापसी की दिशा में भागलपुर से आते हुए ट्रेन संख्या 2405 दोपहर 2:58 बजे अभयपुर पर रुकेगी. दोनों दिशाओं में चलते हुए यह दो मिनट के लिए स्टेशन पर रुकेगी.

ये भी पढ़ें :यात्रियों को फिर से मिलेगा ट्रेन में बना गर्म खाना, रेलवे बोर्ड ने IRCTC को दिया आदेश

उत्तर रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि इसकी डिमांड लम्बे समय से थी. ये स्टेशन ईस्टर्न रेलवे के अधीन आता है. हालांकि गरीब रथ गाड़ी का संचालन उत्तर रेलवे करती है. गाड़ी के ठहराव के लिए सभी इंतज़ाम कर इसे अपडेट कर दिया गया है.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details