बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Bhagalpur Bholanath Bridge: रेलवे ओवर ब्रिज बनाने का काम शुरू, यातायात पुलिस ने रूट में किया बदलाव

भागलपुर जिला के भोलानाथ रेलवे ओवरब्रिज बनाने का कार्य प्रारंभ हो गया. भोलानाथ पुल की तरफ आने-जाने वालों के लिए यातायात पुलिस ने रूट में बदलाव किया है. किसी तरह की दुर्घटना ना हो इसके लिए यह कदम उठाया गया है. पढ़ें, विस्तार से.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 9, 2023, 4:04 PM IST

Updated : Oct 9, 2023, 8:06 PM IST

Bhagalpur Bholanath Bridge
Bhagalpur Bholanath Bridge

भागलपुर: बिहार के भागलपुर में भोलानाथ पुल की तरफ से आने-जाने वालों के लिए एक बड़ी सूचना है. भोलानाथ पुल निर्माण कार्य तेजी से प्रारंभ हो गया है. पुल निर्माण के लिए पाइलिंग शुरू हो गई है, जिसको लेकर यातायात पुलिस ने इस तरफ आने-जाने वालों सभी वाहनों के प्रवेश में रोक लगा दी है. चार पहिया वाहन, ऑटो रिक्शा और मोटरसाइकिल भी इस रूट से अब नहीं आ जा पाएंगे.

इसे भी पढ़ेंः Bhagalpur News: ट्रेन की चपेट में आने से किशोर की मौत, जांच में जुटी पुलिस

"शहर वालों को ज्यादा परेशानी नहीं हो इसके लिए भोलानाथ पुल के नजदीक से जो लूप लाइन है उससे लोग आना-जाना कर सकते हैं. ऐसा इसलिए किया गया है कि कार्य प्रारंभ हो चुका है. पाइलिंग का काम चल रहा है. किसी तरह की दुर्घटना ना हो इसके लिए ये ठोस कदम उठाये गये हैं."- आशीष कुमार सिंह, यातायात डीएसपी

लोगों में जगी उम्मीदः भागलपुर में भोलानाथ और बौंसी रेलवे पुल से 7.5 मीटर ऊंचा एवं 8.5 मीटर चौड़ा यानी 2 लाइन आरओबी बनेगा. इस आरओबी का निर्माण टेंडर दर 97 करोड़ से करीब 11% कम दर पर 86 करोड़ से बनना प्रारंभ हो गया है. बता दें कि करीब 15 साल से फ्लाईओवर निर्माण की मांग की जा रही थी. भाेलानाथ फ्लाईओवर के निर्माण कार्य शुरू हाेने के साथ लाेगाें में उम्मीद जगी है कि जल्द ही उनलाेगाें की मांग पूरी हाे सकेगी.

जाम और जल-जमाव से मिलेगी राहतः शहर के दक्षिणी क्षेत्र के दर्जनभर माेहल्लाें की आबादी भाेलानाथ फ्लाईओवर के नहीं रहने से परेशानी झेल रही है. वहां अंडरपास के कारण हल्की बारिश हाेने के कारण नाले का पानी उफनकर बाहर बहने लगता है. बाढ़ जैसे हालत बन जाते हैं. इससे आवागमन में दिक्कत हाेती है. जल-जमाव के कारण वहां से वाहन नहीं निकल पाता है. स्कूल-काॅलेज से लेकर दफ्तर तक आने-जाने वाले लाेगाें काे मुश्किलाें का सामना करना पड़ता है.

Last Updated : Oct 9, 2023, 8:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details