बिहार

bihar

ETV Bharat / state

B.Ed फीस कम करने की मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठे छात्र, हालत बिगड़ी

बीएड की बढ़ी फीस को लेकर चार छात्र आमरण अनशन पर बैठ गए हैं. इस अनशन को उन्होंने 11 फरवरी को शुरू किया है.

By

Published : Feb 15, 2019, 5:00 AM IST

आमरण अनशन पर बैठे छात्र

पटना: भागलपुर के तिलका मांझी विश्वविद्यालय में पिछले 4 दिनों से बीएड की फीस कम करने की मांग को लेकर 4 छात्र आमरण अनशन पर अनशन पर बैठ गए हैं. आमरण अनशन पर बैठे हुए छात्रों को लगभग 100 घंटे होने चलें है. लेकिन प्रशासन की तरफ से अभी तक मांग को लेकर किसी भी तरह की प्रतिक्रिया नहीं आई है.

आमरण अनशन पर बैठे छात्र

विश्वविद्यालय थाना प्रभारी दल बल के साथ छात्रों को कई बार हटाने की कोशिश कर चुके हैं. वहीं, आमरण अनशन पर बैठे चारों छात्रों के साथ कई छात्र संगठन जुड़ गए हैं. 11 तारीख से छात्रों का आंदोलन विश्वविद्यालय परिसर में शुरू हुआ था. 12 फरवरी को बिहार के राज्यपाल दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर भागलपुर पहुंचे थे और अपनी मांग को लेकर राज्यपाल के समक्ष रखने की पहल करने वाले थे. लेकिन प्रशासनिक घेराबंदी की वजह से छात्र की मांग राज्यपाल तक नहीं पहुंच पाई.

छात्रों की मांगे

तिलकामांझी विश्वविद्यालय परिसर के प्रशासनिक भवन में डीएसपी सिटी राजवंश सिंह के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. ताकि छात्र एवं छात्र संगठन किसी तरह का उपद्रव न कर सकें. फिलहाल विश्वविद्यालय प्रशासन एवं जिला प्रशासन ने फीस वृद्धि को कम करने या छात्रों के अनशन को लेकर अभी तक कोई कदम नहीं उठाया है. इधर लगातार भूखे रहने की वजह से छात्रों की हालत बिगड़ती जा रही है, जिसको देखकर कई छात्र संगठन इस आंदोलन में शामिल हो गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details