बिहार

bihar

सड़क सुरक्षा सप्ताह के आखिरी दिन सुदर वती कॉलेज की स्टूडेंट्स ने निकाली जागरूकता रैली

By

Published : Jan 18, 2020, 2:58 AM IST

रैली के बारे में जानकारी देते हुए प्राचार्या डॉ. अर्चना ठाकुर ने कहा कि एनएसएस छात्रों को समुदायिक जीवन जीने और समाज सेवा के लिए प्रेरित करता है. इस दौरान छात्राओं को शैक्षणिक और सामाजिक जीवन के विविध आयामों से अवगत कराया गया है.

bhaglpur
bhaglpur

भागलपुरःजिले के सुंदर वती महिला कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत सात दिवसीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के आखिरी दिन छात्राओं ने जागरूकता रैली निकाली. छात्राओं ने रैली के माध्यम से सड़क सुरक्षा को लेकर लोगों को जागरूक किया.

ये रैली एसएम कॉलेज से शुरू होकर घूरन पीर बाबा चौक होते हुए शहर का भ्रमण कर वापस एसएम कॉलेज आकर समाप्त हुई. इस दौरान 2 दर्जन से अधिक बाइक सवार को रोककर हेलमेट पहनने के लिए जागरूक किया गया. जागरूकता रैली को प्राचार्य अर्चना ठाकुर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

रैली में शामिल छात्राएं

सड़क सुरक्षा सप्ताह का आखिरी दिन
रैली के बारे में जानकारी देते हुए प्राचार्या डॉ. अर्चना ठाकुर ने कहा कि एनएसएस छात्रों को समुदायिक जीवन जीने और समाज सेवा के लिए प्रेरित करता है. इस दौरान छात्राओं को शैक्षणिक और सामाजिक जीवन के विविध आयामों से अवगत कराया गया है. उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में शुक्रवार को सड़क सुरक्षा सप्ताह के आखिरी दिन वाहन चालकों के बीच जागरूकता लाने के उद्देश्य जागरूकता रैली निकाली गई है.

देखें पूरी रिपोर्ट

छात्राओं ने निकाली जागरूकता रैली
प्राचार्य ने कहा कि प्राकृतिक आपदा में मानव की जो क्षति होती है, उससे कहीं ज्यादा मानव की ओर से सड़क पर चलते हुए गलतियां करने से होती है. इसलिए सड़क पर वाहन चलाते समय सुरक्षा के दृष्टिकोण से क्या आवश्यक है, उसकी जानकारी को लेकर यह रैली निकाली गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details