बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुर: अश्विनी चौबे ने निर्माणाधीन हॉस्पिटल का किया निरीक्षण, तय समय में पूरा करने के दिए निर्देश

अश्विनी चौबे ने भागलपुर में स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने कहा कि सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में चिकित्सकों की नियुक्ति की प्रक्रिया 6 माह में प्रारंभ हो जाएगी और उपकरण खरीद की स्वीकृति मिल चुकी है.

By

Published : Jun 15, 2019, 5:47 PM IST

अश्विनी चौबे

भागलपुर: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी चौबे अपने पैतृक घर भागलपुर के एकदिवसीय दौरे पर हैं. इस दौरान अश्विनी चौबे ने कहा कि भागलपुर के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के पास में सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का निर्माण हो रहा है. इसको लेकर उन्होंने डीएम के साथ बैठक की है. बैठक में उन्होंने विभाग के अफसरों से कहा कि यह काम 19 महीने के तय समय सीमा से पूरा करें.

अश्विनी चौबे

अस्पताल निर्माण का अभी चल रहा है काम
अश्विनी चौबे ने कहा कि सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के निर्माण के लिए जो करना पड़े वो करें. अगर मैन पावर और मजदूर बढ़ाने कि जरूरत है तो डीएम से बढ़ाने के लिए कहा है. 87.68 करोड़ से तैयार होने वाले इस बिल्डिंग की शुरुआत पिछले साल 17 जुलाई को हुई थी. इसका अभी काम चल रहा है. उन्होंने कहा कि काम में गति लाने के लिए डीएम को कहा है. साथ ही उन्हें हर 15 दिन में मंत्रालय को काम के प्रोग्रेस रिपोर्ट और आगामी 15 दिन के प्लानिंग को भी भेजने के लिए कहा गया है. फरवरी 2020 में इस काम को पूरा होना चाहिए. यह बातें केंद्रीय राज्य मंत्री ने बन रहे अस्पताल के निरीक्षण के बाद कही.

जानकारी देते हुए अश्विनी चौबे

पैतृक घर के एकदिवसीय दौरे पर हैं अश्विनी चौबे
अश्विनी चौबे भागलपुर अपने पैतृक घर के एक दिवसीय दौरे पर आए हुए हैं. इस दौरान उन्होंने भागलपुर में स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने कहा कि सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में चिकित्सकों की नियुक्ति की प्रक्रिया 6 माह में प्रारंभ हो जाएगी और उपकरण खरीद की स्वीकृति मिल चुकी है. उन्होंने कहा कि भागलपुर में 18 वेलनेस सेंटर अभी बने हैं. इसे बढ़ाकर 55 करना है ताकि ज्यादा लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिले. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह अस्पताल बन जाने से भागलपुर के अलावा सीमांचल, बंगाल और झारखंड के लोगों को फायदा मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details