बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अंतिम चरण में कोरोना वैक्सीन का ट्रायल, जल्द लोगों को कराई जाएगी उपल्ब्ध: अश्विनी चौबे

अश्विनी चौबे ने कहा कि कोरोना वैक्सीन को लेकर दो सफलतापूर्वक ट्रायल पूरा हो चुका है. वैक्सीन का ट्रायल अंतिम चरण में है जल्द ही लोगों को कोरोना वायरस का वैक्सीन मिलेगा.

By

Published : Dec 1, 2020, 12:40 PM IST

Updated : Dec 15, 2020, 9:16 PM IST

ashwini chaubey
ashwini chaubey

भागलपुरः भारत सरकार के केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे आज भागलपुर पहुंचे. यहां उन्होंने प्रेस वार्ता करके कोरोना को लेकर किए जा रहे वैक्सीन की तैयारी की जानकारी दी. केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने कहा कि पूरे विश्व में भारत कोरोनावायरस की रिकवरी रेट में सबसे ज्यादा है और राज्य में बिहार सबसे आगे है.

कोरोना योद्धाओं को दी जाएगी वैक्सीन
केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने कहा कि वैक्सीन जब पूरी तरह से तैयार हो जाएगा तो सबसे पहले यह कोरोना योद्धाओं को दी जाएगी. कोरोना वैक्सीन को लेकर दो सफलतापूर्वक ट्रायल पूरा हो चुका है वैक्सीन का ट्रायल अंतिम चरण में है जल्द ही लोगों को वैक्सीन मिल जाएगी.

भारत सरकार के केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे

"कांग्रेस किसानों को गलत तरीके से गुमराह कर ओछी राजनीति कर रही है जबकि सरकार किसानों से बात करने को तैयार है. केंद्र सरकार ने जो नया कानून लाया है वह पूरी तरह किसानों के हित में है. इसके तहत किसान अपने फसल को किसी भी बाजार में बेचने के लिए स्वतंत्र हैं. वह जब जहां चाहें अपनी फसल बेचकर मुनाफा कमाने के लिए स्वतंत्र हैं."-अश्विनी चौबे, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री

'नीतीश से माफी मांगे तेजस्वी'
केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने बिहार विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के छींटाकशी पर कहा कि बातचीत के दौरान मर्यादा का होना नितांत आवश्यक है. उन्होंने कहा कि तेजस्वी को नीतीश कुमार से माफी मांगनी चाहिए.

'लोगों को मिलेगी बेहतरीन इलाज की सुविधा'
अश्विनी चौबे ने कहा काफी दिनों से बन रहा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल अगले वर्ष शुरू हो जाएगा. इसके बाद पूर्वी बिहार के लाखों लोगों को बेहतरीन इलाज की सुविधा मिल जाएगी. यहां के लोगों को इलाज के लिए बाहर जाने की जरूरत अब नहीं होगी.

Last Updated : Dec 15, 2020, 9:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details