बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुर: अखिल भारतीय संतमत सत्संग महासभा ने पीएम केअर्स फंड में दिया 11,11,111 रुपए का दान

महासभा के वर्तमान वर्तमान आचार्य महर्षि हरिनंदन परमहंस जी महाराज द्वारा 11 लाख, 11 हजार, 111 रुपये का चेक बुधवार को प्रधानमंत्री राहत कोष में दिया गया. उन्होने कहा कि संकट की इस घड़ी में सभी देशवासियों को मुक्तहस्त से प्रधानमंत्री आपदा कोष में दान देकर मानवता की रक्षा करनी चाहिए.

By

Published : Apr 9, 2020, 12:12 AM IST

bhagalpur
bhagalpur

भागलपुर:कोरोना वायरस के कहर से पूरी दुनिया में त्राहिमाम है. वहीं इस महामारी से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर देश भर से लोगों ने पीएम केअर्स फंड में राशि भेजकर अपना योगदान दिया है. इसी बीच भागलपुर के कुप्पाघाट में स्थित अखिल भारतीय संतमत सत्संग महासभा द्वारा 11,11,111 रुपए का चेक प्रधानमंत्री राहत कोष में दान स्वरूप दिया गया है.

महासभा के वर्तमान वर्तमान आचार्य महर्षि हरिनंदन परमहंस जी महाराज द्वारा 11 लाख, 11 हजार, 111 रुपये का चेक बुधवार को प्रधानमंत्री राहत कोष में दिया गया. महर्षि हरिनंदन परमहंस ने कहा आज सम्पूर्ण विश्व में कोरोना महामारी से मानव़जाति में हाहाकार मचा है. इससे मानवता का अस्तित्व संकट में है. इस संकट की घड़ी में हम सबको मिलकर चलने की आवश्यकत्ता है. इस संकट से बचने के लिये सामाजिक दूरी, संयम और स्वच्छता बनाये रखने की आवश्यकत्ता है. उन्होने कहा कि आज हमें सम्प्रदायिक एवं धार्मिक संकीर्णता से उपर उठकर राष्ट्रहित के लिये काम करने कि आवश्यकता है.

जिलाधिकारी को चेक सौंपते महासभा के सदस्य

सभी करें मुक्तहस्त से दान
महर्षि हरिनंदन परमहंस ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री ने इस संकट से बचाने के लिए लॉक डाउन कर सराहनीय कार्य किया है. संकट की इस घड़ी में सभी देशवासियों को मुक्तहस्त से प्रधानमंत्री आपदा कोष में दान देकर मानवता की रक्षा करनी चाहिए. उन्होने कहा कि मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि कोरोना नामक वैश्विक महामारी शीघ्र ही समाप्त हो जाए. महासभा के मंत्री सूर्य नारायण मंडल, रमेश बाबा एवं पंकज दास द्वारा 11लाख,11हजार,111 रुपए का चेक जिलाधिकारी प्रणव कुमार को दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details