बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भागलपुरः उमेश्वर मंडल हत्याकांड मामले में अभियुक्त को 7 साल की सजा

अभियुक्त कपिल देव मंडल और मृतक उमेश्वर मंडल के बीच सरस्वती पूजा के प्रसाद वितरण को लेकर विवाद हुआ था. विवाद के दौरान कपिल देव मंडल ने अपनी कमर से पिस्तौल निकालकर उमेश्वर मंडल को गोली मार दी थी.

By

Published : Nov 7, 2019, 9:16 AM IST

Updated : Nov 7, 2019, 11:41 AM IST

उमेश मंडल हत्याकांड

भागलपुरः सत्र एवं व्यवहार न्यायालय के एडीजे टू शोभा कांत मिश्रा की बेंच ने 1999 के मामले में एक अभियुक्त कपिल देव मंडल को 7 साल की सजा सुनाई है. मामला सबौर थाना क्षेत्र के मंगल गांव का है. घटना 23 जनवरी 1999 की है. सरस्वती पूजा के दिन करीब शाम 6:30 बजे अभियुक्त कपिल देव मंडल ने उमेश्वर मंडल को गोली मारकर घायल कर दिया था. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी.

क्या था मामला?
दरअसल अभियुक्त कपिल देव मंडल और मृतक उमेश्वर मंडल के बीच सरस्वती पूजा के प्रसाद वितरण को लेकर विवाद हुआ था. विवाद के दौरान कपिल देव मंडल ने अपनी कमर से पिस्तौल निकालकर उमेश्वर मंडल को गोली मार दी थी. इसमें गोली लगने से उमेश्वर गंभीर रूप से घायल हो गया था. जिसे परिजनों ने इलाज के लिए अस्पताल लाया. यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी. उसी मामले में अभियुक्त को सजा सुनाई गई है.

आरोपी को ले जाता पुलिसकर्मी

7 वर्ष की सजा
जानकारी देते हुए अपर लोक अभियोजक मोहम्मद रियाज हुसैन ने बताया कि मामला सबौर थाना क्षेत्र का है. घटना के बाद कांड संख्या 23/ 1999 दर्ज किया गया था. मामले में 19 अक्टूबर 2019 को अभियुक्त कपिलदेव मंडल को दोषी पाया गया. आरोपी को मामले में धारा 307 के तहत 7 वर्ष की सजा और 10 हजार का जुर्माना, धारा 278 में 3 वर्ष की सजा 5 हजार के जुर्माना की सजा सुनाई गई है. जुर्माना राशि नहीं देने पर 3 महीने की अतिरिक्त सजा भी काटनी पड़ेगी.

देखें पूरी रिपोर्ट
Last Updated : Nov 7, 2019, 11:41 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details