बिहार

bihar

जनता कर्फ्यू के दौरान ठप रहेगी एक साथ 37 सौ ट्रेनें, भागलपुर से चलने वाली सभी बसें भी 31 मार्च तक बंद

By

Published : Mar 21, 2020, 10:05 PM IST

22 मार्च को पीएम मोदी ने जनता कर्फ्यू का ऐलान किया है. इसको लेकर रेल मंत्रालय ने शनिवार की रात 12 बजे से लेकर अगले रविवार की रात 10 बजे तक सभी रेल परिचालन को बंद करने का निर्देश जारी किया है. मंत्रालय के इस निर्देश से एक साथ लगभग 37 सौ ट्रेनों का परिचालन ठप रहेगा. जनता कर्फ्यू के दौरान ठप रहेगी एक साथ 37 सौ ट्रेन, भागलपुर से चलने वाले सभी बसें भी 31 मार्च तक बंद

जनता कर्फ्यू
जनता कर्फ्यू

भागलपुर: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण पर लगाम के लिए पीएम मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का ऐलान किया है. इसको लेकर जिले में रेल प्रशासन में शनिवार की रात 12 बजे से लेकर रविवार रात के 10 बजे तक रेल यातायात को पूरी तरह से बंद करने की घोषणा की है. कि रेल यातायात को एक दिन का विराम देने का ऐलान रेल मंत्रालय ने किया है. बता दें कि देश के इतिहास में ऐसा पहली बार है जह एक साथ 37 सौ ट्रेन को बंद किया जा रहा है. इस दौरान पहले से चल रही ट्रेनों को रास्ते के स्टेशनों पर रोकने का निर्देश जारी किया गया है. वहीं, रेल में यात्रा कर रहे यात्रियों के लिए प्रतिक्षालय में रखने की व्यवस्था की गई है. रेल प्रशासन यात्रियों के खाने-पीने के साथ-साथ आराम की व्यवस्था भी कर रही है.

'आरक्षित टिकट को रद्द माना जाएगा'
रेल मंत्रालय के जारी निर्देशानुसार रेल लॉक डाउन के दौरान देश के किसी भी जोन से कोई भी ट्रेन नहीं चलेगी. इस अवधि में यात्रियों के द्वारा बुक की गई टिकटों को भी रद्द माना जाएगा. हालांकि, रद्द रेल टिकट का रिफंड रेल मंत्रालय करेगी. रेल लॉक डाउन के तहत भागलपुर जिला प्रशासन ने रेलवे स्टेशन पर स्वास्थ्य शिविर लगाने की घोषणा की है. इस शिविर में स्टेशन पर उतरने वाले यात्रियों कि पहले स्वास्थ्य जांच की जाएगी. उसके बाद उन्हें आगे की यात्रा करने की इजाजत दी जाएगी.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

जिले से खुलने वाली बसों को भी किया गया बंद
बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जहां 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का ऐलान किया गया है. वहीं, जिले को दुसरे जिले से जोड़ने वाले सभी बसों को 31 मार्च तक बंद रखने का निर्देश दिया गया है. बता दें कि शहर में चल रहे रेस्तरां, मॉल और पार्कों को पहले ही बंद किया जा चुका है. गौरतलब है कि पूरे प्रदेश में सरकार ने एहतियात को तौर पर 31 मार्च तक सभी सामाजिक, धार्मिक और सामूहिक गतिविधि पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है. जिले में कोरोना को लेकर 120 बेड का कोरोना आइसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है. भागलपुर जिला प्रशासन कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए जागरूकता अभियान भी चला रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details