बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जर्जर और जलजमाव से सड़क पर चलना हुआ दूभर, शिकायत के बावजूद प्रशासन उदासीन

ग्रामीणों ने कहा कि नेता सिर्फ चुनाव के समय आश्वासन देकर चले जाते हैं. सड़क लगभग एक किलोमीटर तक जर्जर हालत में है और इसकी स्थिति आजतक यथावत बनी हुई है.

By

Published : Sep 21, 2019, 12:07 AM IST

सड़क का जर्जर हालत

बेगूसराय: जिले के खोदावंदपुर प्रखंड के बरियारपुर पूर्वी गांव की सड़क गंदे नाले में तब्दील हो गया है. अपनी जान जोखिम में डालकर लोग इसके बीच से आवागमन करते हैं. बरसात के दिनों में लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी होती है. ऐसे में स्थानीय प्रशासन से अपनी फरियाद कर चुके हैं, लेकिन प्रशासन अभी भी इसको लेकर उदासीन बना हुआ है.

बाढ़ जैसी स्थिति लगती है
सड़क का निर्माण तत्कालीन सीपीआई विधायक ने 25 साल पहले करवाया था. सरकार हर घर और मुहल्ले को सड़क से जोड़ने की योजना पर काम कर रही है, लेकिन बरियारपुर पूर्वी गांव के इस सड़क पर सालों से पानी जमा है. ग्रामीणों का कहना है कि बरसात में पानी लगभग तीन-चार फीट जमा हो जाता है. जिससे कई घरों में भी पानी घुस जाता है. आम लोगों के साथ-साथ स्कूली बच्चों को आने-जाने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है.

रोड पर जलजमाव से लोग हैं परेशान

लोग कई बार कर चुके हैं शिकायत
ग्रामीणों ने कहा कि जलजमाव की समस्या को लेकर कई बार वे विधायक और पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा, पूर्व सांसद डॉ. भोला सिंह, वर्तमान सांसद गिरिराज सिंह सहित कई दिग्गज नेताओं और जनप्रतिनिधियों को लिखित शिकायत भेज चुके हैं. लेकिन कोई भी अधिकारी या जनप्रतिनिधियों ने इसकी सुध नहीं ली. ग्रामीणों ने कहा कि नेता सिर्फ चुनाव के समय आश्वासन देकर चले जाते हैं. सड़क लगभग एक किलोमीटर तक जर्जर हालत में है और इसकी स्थिति आजतक यथावत बनी हुई है. ऐसे में कई राहगीर और वाहन चालक गिरकर पानी में गिरकर जख्मी भी हो चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details