बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेगूसराय: 6 लोगों की गिरफ्तारी से नाराज ग्रामीणों का थाने में हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

दो दिन पहले ड्राइवर ने बिनोदपुर गांव के लोगों के साथ मारपीट की थी. इस दौरान दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें निजी अस्पताल में एडमिट कराया गया, जिससे नाराज ग्रामीणों ने ड्राइवर की गाड़ी को अपने कब्जे में ले लिया था.

By

Published : May 13, 2021, 5:29 PM IST

police
police

बेगूसराय: सिंघौल थाना परिसर में गुरुवार को उस वक्त अफरा-तफरी मच गयी, जब विनोदपुर गांव के छह लोगों की गिरफ्तारी से नाराज लोगों ने थाने के सामने ही हंगामा शुरू कर दिया. आक्रोशित लोगों ने सिंघौल थाना के पास एनएच-31 को जाम कर दिया और जमकर प्रदर्शन किया. वहीं लोगों के हंगामे को देखते हुए पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया.

पुलिस की लाठीचार्ज के बाद ग्रामीणों ने भी पथराव शुरू कर किया. जिससे काफी देर तक तनावपूर्ण स्थिती बनी रही. लोगों का आरोप है कि बीती रात पुलिस ने गांव में जमकर तांडव मचाया और गांव की गर्भवती महिला सहित अन्य लोगों की पिटाई कर कई गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया.

दो दिन पहले हुआ था विवाद
आक्रोशित ग्रामीणों का कहना है कि दो दिन पहले ड्राइवर ने बिनोदपुर गांव के लोगों के साथ मारपीट की थी. इस दौरान दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें निजी अस्पताल में एडमिट कराया गया, जिससे नाराज ग्रामीणों ने ड्राइवर की गाड़ी को अपने कब्जे में ले लिया था. इस दौरान ग्रामीणों का कहना था कि जो घायल व्यक्ति हैं पहले उन्हें उचित मुआवजा दिया जाए, तभी गाड़ी छोड़ी जाएगी.

इसे भी पढ़ें: कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन...बेगूसराय में फंसे दूल्हा-दुल्हन...बारातियों को भी पुलिस ने रोका

ज्यादती कर रही है पुलिस- ग्रामीण
ग्रामीणों का कहना है कि गिरफ्तार लोगों को छोड़ने की मांग करने पर थाने पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें डांट कर भगा दिया. जिसके बाद सैकड़ों ग्रामीण फिर थाना परिसर में पहुंचे और पुलिस के खिलाफ हंगामा और प्रदर्शन करने लगे. जिससे नाराज पुलिस ने लोगों के ऊपर लाठियां बरसानी शुरू कर दी. उनका कहना है कि पुलिस ज्यादती कर रही है.

घटना को लेकर तनाव अब भी बरकरार है. पुलिस ने बिनोदपुर गांव से गिरफ्तार छह लोगों को जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details