बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लोकतंत्र का अनोखा रंग: पुरुष परिधान और महिला श्रृंगार कर वोट देने पहुंचा शख्स

राजेन्द्र सहनी मांग में सिंदूर, हाथों में चूड़ी, पैरों में पायल, कान में बाली और पूरी तरह महिलाओं के श्रृंगार के बीच शर्ट-पैंट में बाइक पर निकले हैं.

By

Published : Apr 29, 2019, 4:40 PM IST

राजेन्द्र सहनी

बेगूसराय:जिले में आज एक पुरुष मतदाता उस वक्त लोगों के कौतुहल का बिषय बन गया जब वह महिला की वेशभूषा धारण कर मतदान करने पहुंचा. इस मतदाता को देख कर बाकी के वोटर्स चौंक गए.

पुरुष के कपड़े, महिला का श्रृंगार
बीरपुर प्रखंड के सहूरी गांव के रहने वाले राजेन्द्र सहनी अपनी अजीब वेशभूषा के कारण चर्चा का विषय बन गए हैं. वे महिला के रुप में सड़कों पर निकले हैं. राजेन्द्र सहनी मांग में सिंदूर, हाथों में चूड़ी, पैरों में पायल, कान में बाली और पूरी तरह महिलाओं के श्रृंगार के बीच शर्ट-पैंट में मोटरसाईकिल पर निकले हैं.

कहा- देवी का वास है इसलिए ऐसे रहता हूं
ईटीवी संवाददाता ने जब राजेन्द्र सहनी से इस अवतार का कारण पूछा तो उन्होंने बताया कि यह उनके आम जीवन का हिस्सा हैं. साल 2005 से वे इसी तरह रह रहे हैं. सहूरी के रहने वाले राजेन्द्र साहनी ने बताया कि उन पर देवी का वास है. अगर वह इस तरह से नहीं रहते हैं तो देवी उनसे नाराज हो जाती है. इसलिए इस तरह से रहना उनकी मजबूरी है. राजेन्द्र सहनी ने पहले मंदिरो का दर्शन किया. इसके बाद में मतदान करने जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details