बिहार

bihar

Liquor Ban in Bihar : बेगूसराय में नष्ट की गयी दो हजार लीटर जब्त शराब, मौजूद रही पुलिस

By

Published : Jan 19, 2023, 10:47 PM IST

Begusarai News बेगूसराय में जब्त शराब को नष्ट किया गया (Seized Liquor Destroy in Begusarai). नष्ट शराब में विदेशी शराब, महुआ शराब, स्प्रिट शामिल था. इस पर जेसीबी से नहीं बल्कि मजदूरों से नष्ट कराया गया. पढ़ें पूरी खबर..

1
1

बेगूसराय :बिहार में शराबबंदी है(Liquor Ban in Bihar). इसके बावजूद बिहार में शराब कारोबार तेजी से फल-फूल रहा है. पुलिस शराब तस्करों की नकेल भी कस रही है. अलग-अलग जगहों पर भारी मात्रा में शराब की बरामदगी कर नष्ट भी कर रही है. उत्पाद विभाग की पुलिस ने गुरुवार को बड़े पैमाने पर शराब नष्ट किया. बताया जा रहा है कि इस दौरान तकरीबन सवा दो हजार लीटर अंग्रेजी शराब को नष्ट किया गया.

ये भी पढ़ें :Begusarai Crime News: बेगूसराय में युवक की गोली मारकर हत्या, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप

शराब को जमीन पर गिरायी:उत्पाद विभाग के अधिकारी प्रणेश कुमार ने बताया कि बेगूसराय के जिलाधिकारी के आदेश के बाद कुछ समय से जब्त शराब के नष्ट करने का काम किया किया गया है. विभागीय आदेश के बाद तकरीबन सवा दो हजार लीटर अंग्रेजी शराब के साथ साथ चुलाई और दूसरे शराब को नष्ट करने का काम किया गया है.नष्ट शराब में महुआ शराब, स्प्रिट को नष्ट किया गया. गौरतलब है कि शराब का विनष्टीकरण के समय भारी पुलिस बल के साथ अनुमंडल पदाधिकारी मौजूद रहे. शराब को जमीन पर गिराकर विनष्टीकरण की कार्रवाई की गई.

"बेगूसराय के जिलाधिकारी के आदेश के बाद कुछ समय से जब्त शराब के नष्ट करने का काम किया किया गया है. उन्होंने बताया की विभागीय आदेश के बाद तकरीबन सवा दो हजार लीटर अंग्रेजी शराब के साथ साथ चुलाई और दूसरे शराब को नष्ट करने का काम किया गया है."-प्रणेश कुमार, उत्पाद इंस्पेक्टर

मजदूरों से नष्ट करायी गयी शराब: प्रवेश कुमार ने बताया कि विभागीय आदेश के बाद जब्त शराब को जेसीबी से नष्ट नहीं कर मजदूरों के माध्यम से नष्ट करने का काम किया जाता है ताकि नष्ट शीशा को चूड़ी निर्माण आदी के काम मे लगाया जा सके और जमीन भी बर्बाद नहीं हो सके. उन्होंने बताया कि जब तक शराब पूरी तरह से नष्ट नहीं हुआ तब तक पुलिस मौजूद रही.


ABOUT THE AUTHOR

...view details