बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेगूसरायः होम्योपैथी की दवा से दो लोगों की मौत, दो की हालत गंभीर

सोमवार की शाम गांव को 4 लोगों ने होम्योपैथी दुकान से दवा खरीदी थी. जिसे पीने के बाद दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो की हालत गंभीर बनी हुई है.

By

Published : May 14, 2019, 8:05 PM IST

दवा से दो की मौत

बेगूसराय: मटिहानी थाना के खरीदी गांव में होम्योपैथ की दवा पीने से दो लोगों की मौत हो गई. वहीं दो की हालत नाजुक बनी हुई है. घटना से नाराज लोगों ने मटिहानी थाने के पास शवों को रखकर बेगूसराय-मटिहानी सड़क को जाम कर दिया.

ग्रामीणों का आरोप है कि रामपुर चौक पर होम्योपैथिक दवा के रूप में नशीली दवा बेची जाती है. लोगों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने होम्योपैथ के उक्त दवा दुकान पर छापेमारी कर भारी मात्रा में दवा बरामद की है. जब्त दवाओं की जांच से खुलासा होगा कि वहां नशीली दवा बेची जाती थी या नहीं.

दवा से दो की मौत

होम्योपैथी की दुकान से खरीदी थी दवा
बताया जाता है कि सोमवार की शाम गांव के 4 लोगों ने उक्त होम्योपैथी दुकान से दवा खरीद कर पी थी. जिसमें मुरारी राम और राम बहादुर साह की देर रात मौत हो गई. जबकि हरदेव राम और कांग्रेस साह गंभीर रूप से बीमार हैं. दोनों का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है.

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से होगा खुलासा
वहीं मटिहानी के बीडीओ भुवनेश कुमार मिश्र ने लोगों को समझाकर सड़क से जाम हटाया. बीडीओ ने दवा के ओवरडोज के कारण मौत होने की बात कही. फिलहाल प्रशासन ने मृतक के परिजनों को 20 - 20 हजार की सरकारी सुविधा मुहैया कराने की बात कही है. अब पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का खुलासा होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details