बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेगूसराय में जहरीली स्पिरिट पीने से 2 लोगों की मौत

मोहम्मद इसराइल नामक व्यक्ति पर होम्योपैथिक दवा में जहरीली स्पिरिट मिला कर देने का आरोप है. परिजनों ने डॉक्टर पर लंबे समय से नशे के व्यापार करने का आरोप लगाया है.

By

Published : May 14, 2019, 12:43 PM IST

आक्रोशित लोग

बेगूसरायः जिले में संदेहास्पद स्थिति में होम्योपैथिक दवा पीने से 2 लोगों की मौत हो गई. वहीं दो की हालत गंभीर बनी हुई है. घटना मटिहानी थाना क्षेत्र के खरीदी गांव की है. आक्रोशित लोग मटिहानी थाना के सामने मटिहानी बेगूसराय पथ को जाम कर हंगामा कर रहे हैं.

दो लोगों की मौत
बीती रात जहरीली दवा पीने से दो व्यक्ति मुरारी राम और बहादुर शाह की मौत हो गई. वहीं, हरदेव राम और कांग्रेस शाह की स्थिति गंभीर बनी हुई है. जानकारी के अनुसार मटिहानी थाना क्षेत्र के खरीदी गांव में मोहम्मद इसराइल नामक व्यक्ति होम्योपैथिक दवा की दुकान चलाता है. उसके यहां नशे के आदी लोग भी पहुंचते हैं. वह लोगों को नशे के लिए प्रयोग की जाने वाली दवा भी मुहैया कराता है.

बयान देते लोग और बीडीओ

दवाओं को किया गया जब्त
लोगों का आरोप है कि बहुत दिनों से खरीदी गांव में जहरीली स्पिरिट बेची जाती है. जिसे पीकर कल 2 लोगों की मौत हुई है. लेकिन प्रशासन के अनुसार होम्योपैथिक दवा पीने से यह हादसा हुआ है. फिर भी प्रशासन जांच के बाद ही कुछ भी बताने की बात कह रही है. घटना के बाद उक्त दुकानदार के यहां से पुलिस ने बड़ी मात्रा में दवा को जब्त कर लिया है और जांच में जुट गई है.

पूर्व में ही दी गई सूचना
वहीं, मृतक मुरारी राम एवं बहादुर शाह के परिजनों ने उक्त डॉक्टर पर लंबे समय से नशे के व्यापार करने का आरोप लगाया है. लोगों ने ये भी आरोप लगाया है कि पुलिस को इस बात की सूचना पूर्व में भी दी गई थी. लेकिन पुलिस ने कभी भी कोई कारगर कदम नहीं उठाया. फिलहाल, मामले की जांच चल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details