बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेगूसराय: सोमवारी के मौके पर हरिगिरि धाम में उमड़ा भक्तों का सैलाब

भक्तों की भारी भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस को भी काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता भी भीड़ को नियंत्रित कर लोगों को पूजा में सहयोग कर रहे हैं.

By

Published : Aug 5, 2019, 9:09 AM IST

भक्तों की भीड़

बेगूसराय: जिले के गढ़पुरा स्थित प्रसिद्ध हरिगिरी धाम में सावन की तीसरी सोमवारी के मौके पर भक्तों का जन सैलाब उमड़ पड़ा. सिमरिया गंगा घाट से जल भर कर सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता गढ़पुरा स्थित मंदिर में लगना शुरू हो जाता है. इस मौके पर सामाजिक संस्थाओं की ओर से भी कांवड़ियों की सुविधा के लिए विशेष व्यवस्था की गई है. स्थानीय पुलिस को भक्तों के भीड़ को नियंत्रित करने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है.

श्रद्धालुओं की भीड़

पौराणिक महत्ता के कारण भक्तों की उमड़ रही भीड़
सावन की तीसरी सोमवारी पर पूरे जिले में बाबा भोलेनाथ की पूजा के लिए विभिन्न शिवालयों में भक्तों की भीड़ उमड़ी हुई है. खासकर गढ़पुरा स्थित हरिगिरी धाम की पौराणिक महत्ता को देखते हुए लाखों की संख्या में आज कांवरिया बम जल अर्पण करने पहुंचे है.

भक्तों का उमड़ा जनसैलाब

सिमरिया गंगा घाट से भरते हैं जल
रविवार देर शाम से ही कांवरियों की टोली सिमरिया में गंगा स्नान के बाद वहां से जल लेकर पैदल गढ़पुरा के लिए प्रस्थान कर गई की. आज अहले सुबह ही गढ़पुरा स्थित हरिगिरी धाम में भक्तों का जनसैलाब उमड़ पड़ा है.

भीड़ को नियंत्रित करने में जुटी पुलिस
भक्तों की भारी भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस को भी काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता भी भीड़ को नियंत्रित कर लोगों को पूजा में सहयोग कर रहे हैं. चारों ओर बोल बम के जयकारों से इलाका गुंजायमान हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details