बिहार

bihar

बेगूसराय: नियोजित शिक्षकों ने विरोध मार्च निकालकर जलाई एफआईआर और निलंबन की कॉपी

By

Published : Mar 5, 2020, 8:54 AM IST

Updated : Mar 5, 2020, 12:03 PM IST

प्रदर्शन कर रहे हड़ताली शिक्षकों ने सरकार के खिलाफ नारे लगाए. इस मौके पर बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष उमानंद चौधरी ने बताया कि नियोजित शिक्षक 'समान काम, समान वेतन' की मांग को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. शिक्षा विभाग शिक्षकों की मांग नहीं मान रही है.

बेगूसराय
बेगूसराय

बेगूसराय:जिले के नियोजित शिक्षक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. शिक्षकों का प्रदर्शन 19वें दिन भी जारी रहा. शिक्षा विभाग ने जिले के कई शिक्षकों को मूल्यांकन में योगदान नहीं देने के कारण निलंबित कर दिया है. प्राथमिकी आदेश के बाद हड़ताली शिक्षक उग्र हो गए हैं. एफआईआर और निलंबन का विरोध दर्ज करा रहे शिक्षकों ने गुरुवार को हड़ताली चौक से कैंटीन चौक तक आक्रोश पूर्ण मार्च निकाला. वहीं, इस दौरान शिक्षकों ने निलंबन और एफआईआर की कॉपी का होलिका दहन करते हुए दमनात्मक नीतियों का पुतला फूंका.

एफआईआर और निलंबन की कॉपी जलाते प्रदर्शनकारी शिक्षक

मांगे पूरी होने तक प्रदर्शन
प्रदर्शन कर रहे हड़ताली शिक्षकों ने सरकार के खिलाफ नारे लगाए. इस मौके पर बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष उमानंद चौधरी ने बताया कि नियोजित शिक्षक 'समान काम, समान वेतन' की मांग को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. शिक्षा विभाग शिक्षकों की मांग नहीं मान रही है. इसलिए आज वे दमन विरोधी दिवस मना रहे हैं. वहीं, माध्यमिक शिक्षक संघ के राज्य कार्यसमिति सदस्य ने बताया कि सरकार के दमनात्मक कार्रवाई के खिलाफ शिक्षकों का प्रदर्शन जारी रहेगा.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

कार्रवाई से नाराज हैं शिक्षक
बता दें कि नियोजित शिक्षकों की ओर से हड़ताल जारी रखने के कारण अब तक जिले के कई शिक्षकों को निलंबित किया जा चुका है. शिक्षा विभाग की कार्रवाई से नाराज शिक्षकों का आंदोलन और उग्र हो गया है. जिले में आज हुए विरोध मार्च के दौरान बड़ी संख्या में शिक्षक और शिक्षिका मौजूद रहे.

Last Updated : Mar 5, 2020, 12:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details