बिहार

bihar

बेगूसरायः विभिन्न मांगों को लेकर छात्राओं ने किया प्राचार्य का घेराव

By

Published : Jan 30, 2021, 6:57 AM IST

बेगूसराय के श्री कृष्ण महिला कॉलेज के प्राचार्य का ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन की छात्राओं ने विभिन्न मांगों को लेकर घेराव किया और मांग पूरी होने तक आंदोलन जारी रखने की चेतावनी दी.

प्रदर्शन करती छात्राएं
प्रदर्शन करती छात्राएं

बेगूसरायः ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन की छात्राओं ने श्री कृष्ण महिला कॉलेज के प्राचार्य के खिलाफ आक्रोश प्रकट करते हुए उनका घेराव किया. इस दौरान केजी से पीजी तक छात्राओं एवं SC-ST के छात्रों को मुफ्त में शिक्षा के आदेश को धरातल पर उतारने, स्नातक सभी छात्राओं का नामांकन सुनिश्चित करने, बेगूसराय में दिनकर के नाम पर विश्वविद्यालय की स्थापना करने, जी डी कॉलेज के बंद पड़े विस्तार केंद्र का नोटिफिकेशन राजभवन से लाने की मांग की.

आंदोलन जारी रखने की चेतावनी

इस दौरान छात्राओं ने कहा कि महिला कॉलेज में छात्र-छात्राओं का नामांकन नहीं लेना छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा से वंचित करने की सरकार की साजिश है. सभी छात्र-छात्राओं का नामांकन हो इसके लिए लड़ाई को तेज करने की जरूरत है. जी डी कॉलेज के बंद पड़े विश्वविद्यालय उपकेंद्र का नोटिफिकेशन नहीं आना बेगूसराय के छात्रों के साथ सौतेला व्यवहार है और भद्दा मजाक है. नोटिफिकेशन आने तक हमारा संगठन अपना आंदोलन जारी रखेगा.

प्रदर्शन करती छात्राएं

ये भी पढ़ें- PRT एग्जाम में दिव्यांगों और आर्थिक रूप से पिछड़े छात्रों को नहीं दिया आरक्षण का लाभ: ABVP

दिनकर के नाम पर विश्वविद्यालय बेगूसराय का अधिकार
इस दौरान जिला कोषाध्यक्ष अमरेश कुमार और संगठन के राष्ट्रीय सोशल मीडिया कमेटी के सदस्य कैसर रेहान ने कहा कि बेगूसराय में दिनकर के नाम पर विश्वविद्यालय, बेगूसराय का अधिकार है जिसे बेगूसराय को मिलना चाहिए. इसकी पहल बेगूसराय के जीते हुए जनप्रतिनिधियों को करना चाहिए. आगे आने वाले दिनों में हमारा संगठन छात्रों को गोलबंद कर बड़ा आंदोलन करने की तैयारी में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details