बिहार

bihar

बेगूसराय: विद्यालय स्थानांतरण के विरोध में छात्रों ने किया सड़क जाम, घंटों ठप रहा यातायात

By

Published : Jan 18, 2020, 11:26 PM IST

स्थानीय जिला परिषद सदस्य बताते हैं कि उत्क्रमित मध्य विद्यालय सुरों का स्थानांतरण कर कहीं अन्य समागम करने की बात की जा रही है. जिसके बाद छात्र और स्थानीय लोग विरोध-प्रदर्शन करने लगे.

विद्यालय स्थानांतरण के विरोध में छात्रों ने किया सड़क जाम
विद्यालय स्थानांतरण के विरोध में छात्रों ने किया सड़क जाम

बेगूसराय:प्रदेश की सरकार शिक्षा के क्षेत्र में समुचित व्यवस्था का दावा करती है. लेकिन अपनी मांगों को लेकर जब छात्रों को सड़कों पर उतरना पड़े तो ऐसे दावों पर यकीन करना मुश्किल होता है. दरअसल, मामला जिले के बछवारा प्रखंड अंतर्गत सुरों मध्य विद्यालय का है. जहां स्कूल स्थानांतरण की बात जानने पर सैकड़ों छात्रों ने सड़क को जाम कर दिया, जिससे यातायात घंटों ठप रहा.

विद्यालय स्थानांतरण के विरोध में किया प्रदर्शन
इस बाबत स्थानीय जिला परिषद सदस्य दुलार चंद्र सहनी बताते हैं कि उत्क्रमित मध्य विद्यालय सुरों का स्थानांतरण कर कहीं अन्य समागम करने की बात की जा रही थी. जिसके बाद छात्र और स्थानीय लोग विरोध-प्रदर्शन करने लगे. जनप्रतिनिधियों की माने तो विद्यालय में 13 कमरे हैं और काफी संख्या में छात्र भी यहां नियमित पढ़ाई के लिए आते हैं. ऐसे में जिला प्रशासन का ये रवैया समझ से परे है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

जल्द किया जाएगा मामले का निराकरण- बीडीओ
इस मामले पर स्थानीय बीडीओ डॉ. विमल का कहना है कि स्कूल स्थानांतरण की खबर जानने के बाद छात्रों ने विरोध-प्रदर्शन किया था. छात्रों और लोगों को समझा-बुझाकर जाम समाप्त करवा दिया गया है. इस मामले की सूचना वरीय पदाधिकारियों को दे दिया गया है, जल्द ही इसका निराकरण कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details