बिहार

bihar

ETV Bharat / state

BJP विरोधी वोटों को रिझा रहे तनवीर हसन, बोले- कन्हैया की हवा-हवाई अदाओं से करें परहेज

तनवीर हसन ने दावा किया है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में सीपीआई के उम्मीदवार को जितना वोट मिला था, कन्हैया कुमार उस आंकड़े को पार नहीं कर पाएंगे.

By

Published : Apr 17, 2019, 1:52 PM IST

तनवीर हसन

बेगूसराय:महागठबंधन प्रत्याशी तनवीर हसन क्षेत्र में घूम-घूम कर बीजेपी विरोधी वोटों को संगठित कर अपने पक्ष में करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं. वहीं, वो ना सिर्फ एनडीए पर हमलावर हैं बल्कि सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार को रेस से बाहर बता रहे हैं. उनके मुताबिक 2014 के चुनाव में सीपीआई के पक्ष में जितने वोट आए थे, शायद इस बार सीपीआई उस आंकड़े को नहीं पार कर सकेगा.

बेगूसराय संसदीय क्षेत्र के लिए होने वाला चुनाव अब दिलचस्प मोड़ पर पहुंच चुका है. एक तरफ जहां बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह को बीजेपी का तगड़ा वोट बैंक बना बनाया मिल गया है. वहीं, बीजेपी विरोधी वोट को अपने पक्ष में करने के लिए सीपीआई के कन्हैया कुमार और राजद के तनवीर हसन के बीच घमासान मचा हुआ है. बीजेपी के विरोधी वोट कन्हैया ना झटक ले इसके लिए तनवीर हसन लगातार जनसंवाद कार्यक्रम स्थापित कर लोगों के असमंजस को दूर करने में लगे हैं.

तनवीर हसन

तनवीर हसन का दावा
तनवीर हसन ने दावा किया है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में सीपीआई के उम्मीदवार को जितना वोट मिला था, कन्हैया कुमार उस आंकड़े को पार नहीं कर पाएंगे. क्योंकि पिछली बार सीपीआई के साथ जदयू भी थी. वहीं, राजद के साथ इस बार कांग्रेस ,रालोसपा, हम और वीआईपी पार्टी का भी जनाधार जुड़ा है. इस आधार पर उनके वोटरों की संख्या लाखों में बढ़ी है. तनवीर का कहना है कि कन्हैया की हवा-हवाई अदाओं से परहेज कर, अगर बीजेपी को हराना है तो सिर्फ महागठबंधन के लिए मतदान करें.

देश के लिए खतरनाक हैं ये दोनों
वहीं, तनवीर हसन लगातार बीजेपी के स्थानीय प्रत्यासी गिरिराज सिंह से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक को देश के लिए खतरनाक बताते हैं. उनके मुताबिक देश और संविधान खतरे में हैं. इसलिए वह घूम-घूम कर बीजेपी के विरोधी वोटों को अपनी और संगठित कर मतदान की अपील कर रहे हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि तनवीर हसन की अपील का बीजेपी विरोधी वोटों पर कितना प्रभाव पड़ सकता है क्योंकि कन्हैया कुमार भी ऐसे वोटरों पर निगाह गड़ाए बैठे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details