बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेगूसराय: सभी विधानसभा क्षेत्रों के लिए निर्धारित ईवीएम और वीवीपैट के सेकेंड रेंडमाइजेशन का काम सम्पन्न

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के अनुश्रवण को लेकर जिलाधिकारी और जिला के लिए प्रतिनियुक्त सामान्य प्रेक्षकों की उपस्थिति में सातों विधानसभा क्षेत्रों के लिए निर्धारित ईवीएम और वीवीपैट का सकेंड रेंडमाइजेशन का काम किया गया.

By

Published : Oct 21, 2020, 11:59 PM IST

Begusarai
Begusarai

बेगूसराय: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के अनुश्रवण को लेकर जिलाधिकारी और जिला के लिए प्रतिनियुक्त सामान्य प्रेक्षकों की उपस्थिति में सातों विधानसभा क्षेत्रों के लिए निर्धारित ईवीएम और वीवीपैट का सेकेंड रेंडमाइजेशन का काम किया गया. सामान्य प्रेक्षक डॉ.अश्वनी कुमार यादव, संजय मीणा, दोरजे चेरिंग नेगी, पुलिस प्रेक्षक डॉ. विकास पाठक और जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा के पर्यवेक्षण में बुधवार को कारगिल विजय सभा भवन में सेकेंड रेंडमाइजेशन का कार्य संपन्न किया गया.

इस अवसर पर उप विकास आयुक्त श्री सुशांत कुमार, नोडल पदाधिकारी ईवीएम कोषांग-सह-जिला पंचायती राज पदाधिकारी श्रीमती मंजू प्रसाद, सभी निर्वाची पदाधिकारी, सभी विधानसभा क्षेत्रों के अभ्यर्थियों के प्रतिनिधि आदि मौजूद थे. इस अवसर पर प्रेक्षकों ने कहा कि ईवीएम और वीवीपैट के रेंडमाइजेशन का मुख्य उद्येश्य ईवीएम और वीवीपैट को मतदान केंद्रवार पारदर्शी तरीके से अलॉट किया जाना है. ताकि निष्पक्ष तरीके से निर्वाचन प्रक्रिया को संपादित किया जा सके.

डीएम ने तैयारियों को लेकर दी जानकारी
उन्होंने कहा कि रेंडमाइजेशन की प्रक्रिया निर्वाचन आयोग द्वारा दी गई सॉफ्टवेयर की मदद से की जाती है. रेंडमाइजेशन के बाद जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी ने जिले के निर्वाचन तैयारियों विशेष तौर पर कोविड-19 के मद्देनजर की जाने वाली तैयारियों के संबध में सभी प्रेक्षकों को जानकारी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details