बिहार

bihar

ETV Bharat / state

ईटीवी भारत की खबर का असर- जर्जर स्कूलों को जल्द मिलेंगे नए भवन

23 नवंबर को ईटीवी भारत ने बेगूसराय बांध के अंदर स्थित सिहमा उच्च विद्यालय के जर्जर भवन की स्थिति से जुड़ी खबर प्रसारित की थी. जिसको गंभीरता से लेते हुए डीएम ने शिक्षा पदाधिकारी को अविलंब इस तरह के सभी स्कूलों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए हैं.

By

Published : Nov 28, 2019, 10:05 AM IST

begusarai
ईटीवी भारत की खबर का असर

बेगूसरायः जिले में एक बार फिर ईटीवी भारत की खबर का असर देखने को मिला है. सिहमा विद्यालय की जर्जर स्थिति की खबर दिखाए जाने के बाद डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने इसका संज्ञान लिया. साथ ही उन्होंने शिक्षा विभाग को इस तरह के सभी स्कूलों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए हैं.

छात्र रहते हैं भयभीत
बीते 23 नवंबर को ईटीवी भारत ने बेगूसराय बांध के अंदर स्थित सिहमा उच्च विद्यालय के जर्जर भवन की स्थिति से जुड़ी खबर प्रसारित की थी. जिसमें यह बताया गया था कि यहां पढ़ने वाले बच्चे हर दिन स्कूल की छत और सीढ़ी के गिरने की आशंका से भयभीत रहते हैं. हालात यह है कि बच्चे स्कूल जाने से पहले मंदिर में माथा टेक कर सकुशल घर वापसी की कामना करते हैं.

जर्जर स्कूलों को जल्द मिलेंगे नए भवन

खबर को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने दिए निर्देश
इस खबर को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को अविलंब जर्जर भवन वाले स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिए. इसके साथ ही उन्होंने उससे संबंधित विस्तृत रिपोर्ट भी मांगी है जिससे वहां नए स्कूल बनाए जा सके.

डीएम के निर्देश

'बच्चों की सुरक्षा से खिलवाड़ नहीं'
डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने कहा कि यह काफी गंभीर मुद्दा है. जिला प्रशासन किसी भी हाल में बच्चों की सुरक्षा से खिलवाड़ नहीं कर सकता है. उन्होंने बताया कि बहुत जल्द जर्जर स्कूलों को नए भवन मिल जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details