बिहार

bihar

By

Published : Nov 30, 2019, 4:45 AM IST

ETV Bharat / state

बेगूसराय में 2 दिसंबर से होगी सघन मिशन इंद्रधनुष 2.0 अभियान की शुरुआतः DM

डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि टीके की गुणवत्ता को लेकर कुछ लोगों को संदेह है. किसी को डरने की जरूरत नहीं है. इसकी गुणवत्ता को लेकर आश्वस्त रहें.

Begusarai
Begusarai

बेगूसरायःजिले में 2 दिसंबर से सघन मिशन इंद्रधनुष 2.0 अभियान की शुरुआत की जाएगी. इसके तहत जिले के सभी 7 प्रखंडों बछवारा, बीरपुर, बरौनी, बेगूसराय, बखरी, शामहो और नगर निगम इलाके में गर्भवती महिला और बच्चों को टीका दिया जाएगा. यह टीकाकरण चार चरणों में किया जाएगा.

चार चरणों में होंगे टीकाकरण
इस बारे में जानकारी देते हुए डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि पहले चरण का टीकाकरण 2 दिसंबर से 12 दिसंबर, दूसरे चरण का 6 जनवरी से 16 जनवरी, तीसरे चरण का 3 फरवरी से 13 फरवरी तक और चौथा और आखिरी चरण का टीकाकरण 2 मार्च से 16 मार्च तक चलाया जाएगा. यह टीकाकरण बिल्कुल निशुल्क होगा.

डीएम का बयान

लोगों को किया जाएगा जागरूक
डीएम ने बताया कि टीके की गुणवत्ता को लेकर कुछ लोगों को संदेह है. किसी को डरने की जरूरत नहीं है. इसकी गुणवत्ता को लेकर आश्वस्त रहें. उन्होंने कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधि, शिक्षा विभाग के अधिकारी और आंगनवाड़ी कर्मियों के सहयोग से रैली निकाल कर टीके के बारे में लोगों को जाकरूक किया जाएगा. उन्होंने का कहा कि जो भी गर्भवती महीला या बच्चे अभी तक टीका से वंचित हैं. वो इस अभियान में टीका जरूर ले लें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details