बिहार

bihar

बेगूसराय में इलाज के दौरान महिला मरीज की मौत, परिजनों ने किया क्लीनिक में हंगामा

By

Published : May 9, 2022, 10:08 AM IST

बेगूसराय में महिला मरीज की निजी अस्पताल में मौत हो गई. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर बवाल काटा. क्लीनिक में हंगामे के बाद पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची और परिजनों को समझाकर शांत कराया. पढ़ें पूरी खबर...

महिला मरीज की मौत
महिला मरीज की मौत

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय में महिला मरीज की मौत (Female Patient Died In Begusarai) हो गई. प्रसव के बाद महिला के शरीर में खून की कमी बताते हुए डॉक्टर ने शहरी अस्पताल में रेफर किया था लेकिन कल तक वहीं रखने को कहा. इसी दौरान महिला की मौत हो गई है. इस घटना के बाद परिजनों ने क्लीनिक में जमकर बवाल काटा. परिजनों ने क्लीनिक प्रबंधन के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी की है. वहीं पुलिस को जानकारी मिलने के बाद थानाध्यक्ष (Police Station SHO In Begusarai) अपने दल बल के साथ उस क्लीनिक पर पहुंचे. वहां पर मौजूद चिकित्सकों से बात कर मौत की जानकारी ली.

ये भी पढ़ें-सदर अस्पताल भभुआ का उपाधीक्षक ने किया निरीक्षण, कमियों को दूर करने का दिया निर्देश

कैसे हुई मौत: बताया जा रहा है कि खोदावंदपुर की रहने वाली श्वेता कुमारी को एक माह पूर्व ग्रामीण चिकित्सक के क्लीनिक में प्रसव हुआ था और प्रसव के बाद से घर पर ही उसका इलाज चल रहा था. रविवार को दिन में जब श्वेता कुमारी की हालत बिगड़ने लगी, तब परिवारजनों ने उसे दिन में भर्ती कराया. ग्रामीण चिकित्सक के अनुसार मरीज को शरीर में खून की कमी थी और उनके द्वारा रेफर कर दिया गया लेकिन परिजनों ने कल तक इलाज करने की बात कहकर वहीं छोड़ दिया. जहां कुछ ही देर बाद श्वेता की मौत हो गई.

मौत के बाद बवाल: मौत के बाद परिजनों ने चिकित्सक नीतीश कुमार पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए शव को ले जाने से इंकार कर दिया. तब देर रात ग्रामीण चिकित्सक के द्वारा निजी वाहन से शव को श्वेता कुमारी के घर पर भेज दिया गया लेकिन दोबारा परिजनों ने शव को क्लीनिक में आकर रख दिया और हंगामा करने लगे.

समझाने के बाद शांत हुए परिजन: घटना की जानकारी मिलने के बाद नजदीकी थानाध्यक्ष ने क्लीनिक में जाकर परिजनों को शांत करवाया है. मामले की जांच करने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करने की बात की है. वहीं, स्थानीय जनप्रतिनिधि को भी इस बात की जानकारी मिली तो क्लीनिक में आकर परिजनों को समझा-बुझाकर किसी तरह मामले को शांत कराया.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details