बिहार

bihar

By

Published : Mar 15, 2022, 11:04 PM IST

ETV Bharat / state

बेगूसराय में ई रिक्शा चालकों का अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू, कल बंद रहेगी सेवा

बेगूसराय में ई रिक्शा चालक भूख हड़ताल पर बैठ (rickshaw driver starts hunger strike) गए है. उनकी मांग है कि ई-रिक्शा से बैरियर के नाम पर वसूले जा रहे टैक्स को बंद किया जाए. भूख हड़ताल आम आदमी पार्टी संघ के तत्वाधान में किया गया है. पढ़ें पूरी खबर...

बेगूसराय में ई रिक्शा चालकों का हड़ताल
बेगूसराय में ई रिक्शा चालकों का हड़ताल

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय में आम आदमी पार्टी रिक्शा संघ (Aam aadmi party rickshaw sangh) के नेतृत्व में सैकड़ों ई रिक्शा चालक अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए है. इससे पहले प्रतिरोध मार्च निकाला गया, जो जिला के विभिन्न मार्गों से होते हुए समाहरणालय के दक्षिणी द्वार पर आकर समाप्त हुआ. यहां सभा का आयोजन किया गया. इस दौरान चालकों ने जमकर जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. उनकी मांग है कि बैरियर के नाम वसूले जा रहे अवैध टैक्स को तत्काल बंद किया जाए. चालकों ने घोषणा कि है कि बुधवार को जिला के समस्त ई रिक्शा के परिचालन ठप्प रहेगी.

यह भी पढ़ें:जमुई में आशा कार्यकर्ताओं ने सिविल सर्जन कार्यालय का किया घेराव, पीएचसी प्रभारी पर लगाया मनमानी का आरोप

जिला प्रशासन कर रही वसूली:प्रदर्शन कर रहे चालकों का कहना है कि बिहार के किसी भी जिला मे ई-रिक्शा से बैरियर के नाम पर पैसा नहीं वसूला जाता है. फिर भी बेगूसराय की प्रशासन हर चौक चौराहे पर रिक्शा चालकों से वसूली कर रही है. जिससे उन्हें आर्थिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. यदि इस टैक्स को बंद नहीं किया तो हमलोग आमरण अनशन पर बैठे रहेंगे. प्रशासन को सुविधा देने के नाम पर पैसे नहीं वसूलने चाहिए. वहीं प्रदर्शन में शामिल आम आदमी पार्टी के नेताओ ने इस सब के लिए जिला प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है.

सुविधा के नाम पर कुछ नहीं मिल रहा:रिक्शा चालक रंजीत दास ने बताया कि पावर हाउस चौक, काली स्थान चौक, सहित कई जगहों पर बैरियर की वसूली की जा रही है. लेकिन सुविधा के नाम पर उन्हें अब तक कोई भी स्टैंड नहीं दिया गया है. जिससे उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ई रिक्शा चालकों का कहना है कि इसके लिए वह लगातार आंदोलन कर रहे है. लेकिन इससे का कोई फायदा नहीं हो रहा है. बल्कि कई जगह रास्ते को वन-वे कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें:जहानाबाद में पुरानी पेंशन योजना की मांग को लेकर रेलवे कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details