बिहार

bihar

बेगूसराय: ताड़ के पेड़ पर मिला दुर्लभ पक्षी, लोग बोले- ये तो गरुड़ है

By

Published : Nov 18, 2019, 10:08 AM IST

Updated : Nov 18, 2019, 3:44 PM IST

बखड्डा चौक निवासी विक्रम चौधरी और कैलाश चौधरी छौड़ाही हाट से उत्तर ताड़ के पेड़ पर रोजमर्रा की तरह अपने पेशे के काम से चढ़े थे.तार के पेड़ पर ही इस तीन दुर्लभ पक्षी के प्रजाति को देखकर वह हैरान हो गए.

तार के पेड़ पर मिला दुर्लभ पक्षी

बेगूसराय:जिले के छौराही थाना क्षेत्र के सांवत पंचायत अंतर्गत बखड्डा चौक के महादलित युवकों को तीन दुर्लभ पक्षी मिला. पक्षी मिलने की खबर से आसपास के लोगों की भीड़ जमा होने लगी. इस दौरान कुछ पुराने लोग यह कहते नजर आये कि यह गरूड़ पक्षी है. लेकिन वास्तव में यह पक्षी कौन सी है, यह बता पाना किसी के लिये संभव नहीं हो पा रहा था.

पक्षियों को देखने के लिए जुटी भीड़
मिली जानकारी के अनुसार, बखड्डा चौक निवासी विक्रम चौधरी और कैलाश चौधरी छौड़ाही हाट से उत्तर तार के पेड़ पर रोजमर्रा की तरह अपने पेशे के काम से चढ़े थे. तार के पेड़ पर चढ़ते ही इस तीन दुर्लभ पक्षी के प्रजाति को देखकर वह हैरान हो गए. इसके बाद दोनों ने पक्षी को नीचे उतारा और अपने घर ले आए. जिसके बाद पक्षियों को देखने के लिये लोगों की भीड़ जुटने लगी.

स्थानीय युवक का बयान

वन विभाग को सौंपा गया
इसी बीच कुछ युवक इस दुर्लभ पक्षी के बारे में सोशल मीडिया पर जानकारी शेयर करने लगे. फिलहाल इसे वन विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया गया है. इस मामले में विक्रम कुमार ने बताया कि तार के पेड़ पर यह पक्षी उन्हें मिला. जिसके बाद वो उसे अपने घर ले आए.

वन विभाग के अधिकारियों को सौंपा गया पक्षी
Last Updated : Nov 18, 2019, 3:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details