बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'जंगलराज के युवराज' जनता को गुमराह करने की कर रहे कोशिश: राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस और उनके सहयोगियों ने बिहार को रसातल में पहुंचाने का काम किया था. जबकि एनडीए की सरकार ने बिहार को विकास के पथ पर ले जाने का काम किया है.

By

Published : Oct 31, 2020, 1:53 AM IST

राजनाथ सिंह
राजनाथ सिंह

बेगूसराय: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को जिले के चमथा दियारा में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने महागठबंधन पर जमकर निशाना साधा. केंद्रीय मंत्री ने तेजस्वी यादव का नाम लिए बिना उनपर हमला बोलते हुए कहा कि 'जंगलराज के युवराज' बिहार की जनता को गुमराह करने के लिए झूठा प्रलोभन दे रहे हैं.

उन्होंने कहा कि महागठबंधन के लोग प्रदेश में जंगलराज की फिर से वापसी कराने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं. लेकिन बिहार जंगलराज के दौर से निकल चुका है. राजनाथ सिंह ने कहा कि जनता चुनावी प्रलोभन के मकड़जाल को बखूबी जानती है. इसलिए चुनाव में जनता ऐसे लोगों को सबक एनडीए के पक्ष में मतदान देकर करेगी.

'विपक्ष ने बिहार को रसातल में पहुंचाया'
लोगों को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस और उनके सहयोगियों ने बिहार को रसातल में पहुंचाने का काम किया था. जबकि एनडीए की सरकार ने बिहार को विकास के पथ पर ले जाने का काम किया है. उन्होंने कहा कि एनडीए की सरकार ने गांव-गांव और घर-घर में हर घर नल जल, शौचालय और बिजली देने का काम किया है. केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार का पूरा ख्याल रखा है. गरीबों दुख को समझा है. इसलिए वृद्धा पेंशन जैसी योजनाओं को सफलतापूर्वक लागू किया है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भ्रष्टाचार को लेकर कोई उंगली नहीं उठा सकता है. जबकि राजद के शासनकाल में पूरा का पूरा सिस्टम ही भ्रष्ट था. दिल्ली में स्थापित कांग्रेस की सरकार ने बिहार के साथ सौतेला व्यवहार किया. लेकिन एनडीए की सरकार ने बिहार को बिहार का हक और सम्मान दिलाने का काम किया है. वर्तमान में बिहार विकास के पटरी पर दौड़ रही है. बिहार में हर घर में बिजली जल रही है. अब लालटेन की कोई जरूरत बिहार को नहीं है: राजनाथ सिंह

मोदी सरकार की उपलब्धियों को भी गिनाया
केंद्रीय मंत्री ने केंद्र की मोदी सरकार के उपलब्धियों को भी गिनाते हुए कहा कि पहले गंभीर बीमारी के कारण पैसे के अभाव में गरीब परिवारों की मौत हो जाती थी. लेकिन पीएम मोदी ने भारत वासियों के लिए आयुष्मान भारत जैसी योजना का प्रारंभ किया. देश की अखंडता को लेकर धारा 370 जैसी देश विरोधी धाराएं को समाप्त कर दिया. वहीं, राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के युवा नेता हमेशा से ऊल-जलूल बयानबाजी करते रहते है और देश की सेना और उनके शौर्य पर सवाल उठाते रहते हैं.

हमारे पायलट को जब पाकिस्तान ने हिरासत में लिया तो भारत सरकार के नीतियों के कारण अभिनंदन को रिहा कर दिया था. पाकिस्तान को उसी के अंदाज में जवाब देने वाली इंदिरा गांधी को अटल बिहारी बाजपेयी ने दुर्गा की उपाधि दिया था. बीजेपी की यह संस्कार और विरासत रही है. जब तक केंद्र में एनडीए की सरकार है, भारत के एक इंच भूमी पर भी कोई नजर नहीं डाल सकता. भारत के हिस्से पर नजर रखने वाले को उसी की भाषा में जवाब दिया जाएगा. यह यूपीए सरकार नहीं, मोदी सरकार है. मोदी सरकार दुश्मनों से निपटना जानती है. बिहार में लालू यादव की रैली में लाठी में तेल पिलवान की बात होती थी. वर्तमान में एनडीए की रैलियों में विकास की बातें होती है: राजनाथ सिंह

ABOUT THE AUTHOR

...view details