बिहार

bihar

बेगूसराय: NRC और CAA के खिलाफ 12 दिनों से जारी है धरना, देश के कई प्रसिद्ध लोग हुए शामिल

By

Published : Jan 29, 2020, 8:03 AM IST

प्रसिद्ध शायर और रंगकर्मी मोहम्मद जहांगीर ने कहा कि घमंड अच्छे-अच्छे के सल्तनत को खत्म कर देती है. एनआरसी और सीएए आपसी भाईचारे को बांटने की कोशिश है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अंग्रेजों के नक्शे कदम पर चल रही है. साथ ही हिंदू-मुस्लिम के बीच दरार पैदा कर रही है.

begusarai
अनिश्चितकालीन धरना

बेगूसराय: जिले में पिछले 12 दिनों से संविधान बचाओ देश बचाओ संघर्ष मोर्चा की ओर से एनआरसी और सीएए के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरना चल रहा है. इस धरना में देश भर के कई प्रसिद्ध लोग पहुंचकर अपना समर्थन दे रहे हैं. वहीं, मंगलवार को प्रसिद्ध शायर और रंगकर्मी मोहम्मद जहांगीर भी धरना प्रदर्शन में शामिल हुए.

'आपसी भाईचारे को बांटने की कोशिश'
प्रसिद्ध शायर और रंगकर्मी मोहम्मद जहांगीर ने कहा कि घमंड अच्छे-अच्छे के सल्तनत को खत्म कर देती है. एनआरसी और सीएए आपसी भाईचारे को बांटने की कोशिश है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अंग्रेजों के नक्शे कदम पर चल रही है. साथ ही हिंदू-मुस्लिम के बीच दरार पैदा कर रही है.

NRC और CAA के खिलाफ धरना

देशभर में विरोध प्रदर्शन
बता दें कि एनआरसी और सीएए कानून आने के बाद देशभर में विरोध प्रदर्शन चल रहा है. इसी कड़ी में पिछले 12 दिनों से बेगूसराय में भी संविधान बचाओ देश बचाओ संघर्ष मोर्चा की ओर से अनिश्चितकालीन धरना दिया जा रहा है. इस धरना का काफी लोग अपना समर्थन दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details