बिहार

bihar

By

Published : Jan 21, 2020, 10:17 AM IST

ETV Bharat / state

बेगूसराय: रेलवे फाटक बंद करने के साथ अंडरपास बनाने की मांग को लेकर लोगों ने किया प्रदर्शन

लोगों ने कहा कि पिछले छह महीने से आंदोलन चलता जा रहा है. बावजूद इसके रेल प्रशासन ने उनकी अब तक बात नहीं सुनी है. जिसके कारण उनका आक्रोश बढ़ता जा रहा है.

construction of underpass in begusarai
अंडरपास बनाने की मांग

बेगूसराय:जिले के लोहिया नगर रेलवे फाटक 47ए को बंद करने और फाटक पर अंडरपास निर्माण की मांग को लेकर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन में शामिल अंडरपास निर्माण संघर्ष मोर्चा ने रेल प्रबंधन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी कर अपनी आवाज बुलंद की.

फाटक बंद करने से रोजी-रोटी पर आफत
अंडरपास निर्माण संघर्ष मोर्चा के लोगों ने उनकी मांगों को जल्द पूरा नहीं करने पर आंदोलन की चेतावनी दी है. लोगों ने बताया कि रेलवे फाटक 47ए बहुत ही महत्वपूर्ण फाटक है. जिससे होकर बुजुर्ग, दिव्यांग, रिक्शा और ठेला चालक गुजरते हैं. ऐसे में यदि इसे बंद किया गया तो गरीबों की रोजी-रोटी प्रभावित हो जाएगी. इसलिए रेल मंत्रालय जल्द से जल्द अंडरपास बानाने का प्रावधान करे और तभी फाटक को बंद करें.

अंडरपास बनाने की मांग को लेकर लोगों ने किया प्रदर्शन

6 महीनों से कर रहे आंदोलन
लोगों ने कहा कि ये पिछले छह महीने से चलता आ रहा है. बावजूद इसके रेल प्रशासन ने उनकी अब तक बात नहीं सुनी है. जिसके कारण उनका आक्रोश बढ़ता जा रहा है. ऐसे में मांगों की पूर्ति नहीं होने पर वे सड़क जाम कर देंगे. बता दें कि रेल मंत्रालय की ओर से अंडरपास निर्माण की स्वीकृति मिल चुकी है. लेकिन अब तक इस पर काम शुरू नहीं हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details