बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेगूसरायः 8 ओपी को थानों में बदलने की प्रक्रिया शुरू, अपराध नियंत्रण में मिलेगी मदद

बेगूसराय में अपराध पर लगाम लगाने के लिए 8 ओपी को पूर्ण रूप से थाने का दर्जा दिए जाने की कवायद शुरू की गई है. एसपी अवकाश कुमार का कहना है कि इससे अपराध नियंत्रण में काफी सहूलियत होगी.

By

Published : Feb 11, 2020, 4:57 PM IST

begusarai
begusarai

बेगूसरायः जिले में अपराध का बड़ा कारण पुलिस के पास आधारभूत संरचना का अभाव है. इसको देखते हुए पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर जिले के 8 ओपी को पूर्ण रूप से थाना का दर्जा देने की कवायद शुरू की गई है, जिससे पुलिस को उम्मीद है कि अपराध पर लगाम लगाया जा सकेगा.

8 ओपी को थाने का दर्जा
एसपी के अनुसार राज्य मुख्यालय के निर्देश पर वैसे सभी 8 सहायक थानों को प्रोन्नत करने की अनुशंसा डीएम और एसपी के हस्ताक्षर से डीआईजी और पुलिस मुख्यालय को भेज दी गई है. इसकी स्वीकृति जल्द मिल जाएगी. पुलिस मुख्यालय से स्वीकृति मिलने के बाद उन थानों को ना सिर्फ नए भवन और नई जगह मिलेगी. बल्कि वहां लगभग एक दर्जन पुलिस अधिकारी तैनात किए जाएंगे और गाड़ी से लेकर हथियार सभी चीजों की संख्या बढ़ेगी. जिससे अपराध नियंत्रण में काफी सहूलियत होगी.

देखें पूरी रिपोर्ट

अपराध नियंत्रण में काफी सहयोग
एसपी अवकाश कुमार के मुताबिक इनमें से कुछ सहायक थाना एनएच के किनारे हैं जिसके प्रोन्नत किए जाने से अपराध नियंत्रण में काफी सहयोग मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details