बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेगूसराय: बीस सूत्रीय मांगों पर 26 नवंबर को डाक कर्मचारियों की हड़ताल

बेगूसराय में डाक कर्मियों ने बैठक की. जिसमें हड़ताल को लेकर विस्तार से चर्चा की गई. डाक कर्मचारियों ने बताया कि 26 नवंबर को 20 सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल करने का निर्णय लिया गया है.

By

Published : Nov 23, 2020, 3:44 AM IST

बेगूसराय
बेगूसराय

बेगूसराय: 26 नवम्बर को ट्रेड यूनियन के प्रस्तावित राष्ट्रीय हड़ताल के दौरान बेगूसराय में डाक विभाग के कर्मचारी भी हड़ताल पर रहेंगे. बीस सूत्री मांगों के समर्थन में हड़ताल को सफल बनाने के लिए रविवार को एनएफपीई से सम्बद्ध भारतीय डाक कर्मचारी संघ बेगूसराय प्रमंडल की आम सभा प्रधान डाकघर बेगूसराय के प्रांगण में आयोजित किया गया. आयोजित सभा की अध्यक्षता रघुनंदन सहनी ने की.

26 नवंबर को डाक कर्मचारियों की हड़ताल
संघ के प्रमंडलीय सचिव सह सहायक प्रान्तीय सचिव राम रंजन सिंह ने बताया कि आमसभा में 26 नवम्बर को सीएचक्यू के निर्देशानुसार एक दिवसीय हड़ताल को शत-प्रतिशत सफल बनाने का निर्णय लिया गया है. नई पेंशन नीति को वापस लेकर पुरानी पेंशन योजना लागू करने. अंतिम वेतन निकासी का पचास प्रतिशत न्यूनतम पेंशन देने, अव्यवहारिक टार्गेट के नाम पर कर्मचारी का शोषण बंद करने, डाकघरों में कॉमन सर्विस सेंटर के प्रस्ताव पर रोक लगाने, डाकघर एवं आरएमएस में पांच दिनों का कार्य सप्ताह लागू करने, निजीकरण और निगमीकरण पर रोक लगाने, रोके गए मंहगाई भत्ते को पुनः जारी करने, कोरोना के कारण ऑफिस नहीं आने वाले एवं जान गंवाने वाले को तुरंत राहत देने, कोरोना वायरस के कारण ड्यूटी अवधि में संक्रमण के शिकार हुए कर्मचारी के आश्रितों को तुरंत अनुकम्पा के आधार पर नौकरी देने समेत अन्य मुद्दों को लेकर डाककर्मी हड़ताल पर रहेंगे.

आम सभा को सीटू महासचिव सुरेश प्रसाद सिंह, सुशील कुमार, अनिल कुमार अमृतराज, अंगेश कुमार, मो. इफ्तिखार अहमद, संजीव सुमन एवं अनुपम रंजन आदि ने भी संबोधित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details