बिहार

bihar

बेगूसराय में नवनियुक्त जवानों का प्रशिक्षण कार्यक्रम का पुलिस अधिकारियों ने किया निरीक्षण

By

Published : Nov 23, 2021, 9:47 PM IST

बेगूसराय पहुंचे बिहार सैन्य पुलिस के पुलिस महानिदेश आलोक राज और पुलिस उप महानिरीक्षक क्षत्रनिल सिंह ने नवनियुक्त जवानों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का निरीक्षण किया. पढ़िये पूरी खबर.

नवनियुक्त जवानों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का निरीक्षण
नवनियुक्त जवानों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का निरीक्षण

बेगूसराय:बिहार सैन्य पुलिस (Bihar Military Police) के पुलिस महानिदेशक आलोक राज (Director General of Police Alok Raj) और पुलिस उप महानिरीक्षक क्षत्रनिल सिंह (Deputy Inspector General Of Police Kshatranil Singh) मंगलवार को बेगूसराय पहुंचे. जहां उन्होंने जिले में चल रहे नव नियुक्त जवानों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का निरीक्षण किया. वहीं बीएमपी 8 परिसर में निर्मित शीतल अतिथि सत्कार गृह, शहीद स्मारक और अन्य भवनों का उद्घाटन किया.

ये भी पढ़ें:पुलिस मुख्यालय में पांच दिवसीय महिला सुरक्षा प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन

बेगूसराय पहुंचे पुलिस महानिदेशक आलोक राज ने जवानों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का निरीक्षण करने से पूर्व जवानों के परेड का भी अवलोकन किया. साथ ही साथ बीएमपी 8 परिसर में निर्मित शीतल अतिथि सत्कार गृह, शहीद स्मारक और अन्य भवनों का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने परिसर में पौधारोपन भी किया.

नवनियुक्त जवानों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का पुलिस अधिकारियों ने किया निरीक्षण

इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए पुलिस महानिदेशक आलोक राज ने कहा की पूर्व के क्राइम और आज के क्राइम में बहुत अंतर आ चुका है. पहले साइबर क्राइम जैसी बातें नहीं थी लेकिन अब साइबर क्राइम (Cyber Crime) आम बात हो गई है और इसकी रोकथाम के लिए जवानों को विशेष प्रशिक्षण दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में यह प्रशिक्षित जवान अपराध की रोकथाम के लिए विशिष्ट साबित होंगे.

ये भी पढ़ें:पुलिस मुख्यालय ने बिहार और केंद्र सरकार को ट्रेनिंग सेंटर फिर से शुरू करने को लेकर लिखा पत्र

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details