बिहार

bihar

बिहार पंचायत चुनाव : बेगूसराय में वोटिंग के दौरान लाठीचार्ज पर फूटा लोगों का गुस्सा, पुलिस की दी भद्दी-भदी गालियां

By

Published : Dec 12, 2021, 8:54 PM IST

Bihar Panchayat Election 2021 : सूबे में आखिरी चरण का बिहार पंचायत चुनाव खत्म हो गया है. वहीं, वोटिंग के दौरान आज बेगूसराय में पुलिस के लाठीचार्ज किये जाने पर लोगों ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान पुलिस- लोगों के बीच जमकर कहासुनी हुई. पढ़ें पूरी खबर...

बेगूसराय में वोटिंग के दौरान लाठीचार्ज पर फूटा लोगों का गुस्सा
बेगूसराय में वोटिंग के दौरान लाठीचार्ज पर फूटा लोगों का गुस्सा

बेगूसराय : बिहार में 11वें चरण यानी अंतिम चरण का बिहार पंचायत चुनाव संपन्न हो गया. आज (11th Phase polling in Bihar) आखिरी चरण में राज्य 20 जिलों के 38 प्रखंडों में मतदाताओं ने वोटिंग की. इस दौरान कई जिलों से छुटपुट हंगामे की खबर भी सामने आयी हैं. इसी कड़ी में बेगूसराय (11th Phase polling in Begusarai) के तेघड़ा प्रखंड के बरौनी दो पंचायत के मतदान केंद्र संख्या 58 पर रविवार को वोटिंग के दौरान लाठीचार्ज किये जाने पर लोगों ने जमकर हंगामा.

इसे भी पढ़ें : बिहार पंचायत चुनाव के आखिरी चरण का मतदान खत्म, 14 दिसंबर को होगी मतगणना

पुलिस कर्मियों के द्वारा लाठी चार्ज किये ( Police lathicharged in Teghra ) जाने से नाराज स्थानीय लोगों गुस्सा फूटा पड़ा. इस दौरान पुलिस और लोगों को बीच जमकर कहासुनी हुई. लोगों ने पुलिस को भद्दी भद्दी गालियां भी दी. इस दौरान काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल बना रहा. जानकारी के मुताबिक पुलिस के लाठी चार्ज से कई लोग घायल हो गए. लोगी का आरोप है कि वो लोग आने अपने घर के बाहर खड़े थे तभी पुलिस ने उन सभी को बेरहमी से पीटा. जिसका जख्म उन सभी के शरीर पर मौजूद है. हालांकि बाद में लोगों के समझाने बुझाने के बाद मतदान शुरू हुआ, जिसके बाद वोटिंग शांतिपूर्ण संपन्न हो गया.

देखें वीडियो

बताते चले कि रविवार को वोटिंग के दौरान मतदान केंद्र के बाहर भीड़ पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाई. जैसे ही पुलिस के द्वारा लाठियां बरसाई वैसे ही उस जगह भगदड़ मच गया. वहीं, पुलिस के खिलाफ वहां पर मौजूद लोगों ने जमकर हंगामा किया. मामला तेघड़ा प्रखंड के बरौनी दो पंचायत के मतदान केंद्र संख्या 58 पर घटी थी. लोगों का पुलिस पर बेवजह लोगों की जमकर पिटाई का आरोप लगाया है. इस दौरान मतदान अभिकर्ता को भी पुलिस के द्वारा पिटाई की गई.

ये भी पढ़ें-बिहार पंचायत चुनावः नई तकनीक के जरिए तेजी से आ रहे हैं नतीजे

बता दें कि गांव के लोग अपने घर के पास थे तभी पुलिस ने बेवजह ग्रामीणों की पिटाई की है. ऐसा आरोप लगाते हुए लोगो ने जमकर बबाल काटा. पिटाई के बाद काफी संख्या में ग्रामीण उग्र होकर मतदान केंद्र पर हंगामा करने लगे हैं. काफी संख्या में पुलिस बल भी मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझाने बुझाने का काम किया. बाद में एक आरोपी पुलिस कर्मी के वहा से जाने के शांत लोगो का गुस्सा शांत हुआ. पिटाई और हंगामे की वजह से कुछ देर के लिए मतदान भी बाधित हो गया ,हालांकि बाद में लोगों को समझा-बुझाकर मतदान संपन्न कराया गया.

इस चरण में कुल पदों की संख्या 17,286 है. जिसमें ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए 7649 सीट, ग्राम पंचायत मुखिया पद के लिए 568 सीट, पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 772 सीट, जिला परिषद सदस्य पद के लिए 80 सीट, ग्राम कचहरी पंच पद के लिए 7649 सीट और ग्राम कचहरी सरपंच पद के लिए 568 सीट निर्धारित है. राज्य के 20 जिलों के 38 प्रखंडों में मतदान किये गए. प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला ईवीएम में कैद हो चुका है. 14-15 दिसंबर को काउंटिंग होगी.

पंचायच चुनाव का आखिरी चरण (Panchayat election last phase) में निर्वाचन लड़ने वाले प्रत्याशियों की संख्या 63,718 है, जिसमें 29,539 पुरुष प्रत्याशी और 34,179 महिला प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं, जिनका भाग्य का फैसला कल मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करके करेंगे. 11वें चरण में 76 पदों पर किसी भी प्रत्याशियों के द्वारा नामांकन पत्र दाखिल नहीं किए जाने के कारण 76 पद रिक्त रह गए हैं, जिसमें एक पद ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए और 75 पद ग्राम कचहरी पंच पद के शामिल हैं.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details