बिहार

bihar

सोना लूटकांड को अंजाम देने वाले 4 अपराधी चढ़े पुलिस के हत्थे , 14 किलो 700 ग्राम GOLD बरामद

By

Published : Nov 29, 2019, 4:38 PM IST

राजेश कुमार का कहना है कि पुलिस इस मामले की भी जांच करेगी कि व्यवसायियों ने किस परिस्थिति में एफआईआर में कम सोना दर्शाया था. इस लूटकांड का पर्दाफाश करते हुए डीआईजी ने कहा है कि इस मामले में गिरफ्तार अपराधियों को स्पीडी ट्रायल चलाकर फांसी की सजा दिलाने की कोशिश की जाएगी.

जानकारी देते डीआईजी
जानकारी देते डीआईजी

बेगूसराय: पुलिस ने चर्चित सोना लूटकांड मामले का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने चार अभियुक्तों की गिरफ्तारी करते हुए 14 किलो 700 ग्राम सोने की बरामदगी की है. पुलिस अभियुक्तों के पास से लूट में प्रयोग की गई बाइक, दो देसी कट्टा और 13 जिंदा कारतूस की बरामदगी की है.

गढ़हरा ओपी क्षेत्र के ठाकुरीचक में 12 नवंबर की सुबह अपराधियों ने दो सोना व्यवसायियों को गोली मारकर जख्मी करते हुए उनके ड्राइवर की हत्या कर लूट की वारदात को अंजाम दिया था. इस मामले की मॉनिटरिंग खुद एसपी अवकाश कुमार और डीआईजी राजेश कुमार कर रहे थे. इसके लिए उन्होंने एक एसआईटी टीम का गठन भी किया था, जो लगातार पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुई थी. पुलिस के अनुसार यह एक ब्लाइंड केस था, जिसे डिटेक्ट करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

बरामद लूट का सोना, जानकारी देते डीआईजी

एफआईआर में दर्ज था 9 किलो 600 ग्राम गोल्ड
इस लूट कांड में शामिल पुलिसकर्मियों को बेगूसराय के डीआईजी ने सम्मानित करने की बात कही है. बेगूसराय खगड़िया के डीआईजी राजेश कुमार ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस इस घटनाक्रम के तमाम बिंदुओं पर जांच कर रही है. उन्होंने बताया कि लूटकांड के बाद पीड़ित ने मात्र 9 किलो 600 ग्राम सोना के लूट का मामला दर्ज करवाया है, जबकि अपराधियों के पास से 14 किलो 700 ग्राम सोना बरामद कर लिया है.

होगी हर बिंदुओं पर जांच- डीआईजी
राजेश कुमार का कहना है कि पुलिस इस मामले की भी जांच करेगी कि व्यवसायियों ने किस परिस्थिति में एफआईआर में कम सोना दर्शाया था. इस लूटकांड का पर्दाफाश करते हुए डीआईजी ने कहा है कि इस मामले में गिरफ्तार अपराधियों को स्पीडी ट्रायल चलाकर फांसी की सजा दिलाने की कोशिश की जाएगी. उन्होंने बताया कि लूट के माल को अलग-अलग घरों में छिपाकर रखा गया था. सोना लूट कांड में आकाश कुमार, कंचन पासवान, शिवम कुमार और राजेश कुमार की गिरफ्तारी की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details