बिहार

bihar

ETV Bharat / state

शुद्ध पानी को लेकर जागरूक करेगा ग्राम संपर्क अभियान रथ, PHED मंत्री ने किया रवाना

पीएचडी मंत्री के मुताबिक जिले में 27 जलमीनार को पुर्नजीवित किया जाएगा. वहीं जलमीनार से क्षमता के अनुसार वार्डों में पानी की सप्लाई शुरू की जाएगी. उन्होंने बताया कि लोग अपने पानी की जांच प्रयोगशाला में 24 घंटे में करवा सकते हैं.

By

Published : Nov 17, 2019, 9:32 PM IST

ग्राम सम्पर्क अभियान रथ

बेगूसरायः पीएचईडी मंत्री विनोद नारायण झा बेगूसराय पहुंचे, जहां ग्राम संपर्क अभियान रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. इस रथ के माध्यम से जन जागृति अभियान चलाया जाएगा. ये रथ लोगों को शुद्व पानी पीने और स्वच्छ माहौल में रहने के लिए जागरूक करेगा. रथ जिले के सभी प्रखंडों और गांव का दौरा करेगा.

लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग (पीएचईडी) मंत्री विनोद नारायण झा ने जिले में शुद्ध जल की कमी पर चिंता जताई. उन्होंने कहा कि लोग सबसे ज्यादा अशुद्व पानी पीने और अस्वच्छ माहौल में रहने से बीमार पड़ते हैं. एनडीए सरकार आम लोगों तक शुद्व पेयजल पहुंचाने के लिए प्रतिबद्व है. सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल जल के जरिये लोगों तक शुद्ध पानी पहुंचाया जा रहा है.

पीएचईडी मंत्री विनोद नारायण झा

24 घंटे में करवा सकते हैं पानी की जांच
मंत्री ने कहा कि जिले में 23 ग्राम पंचायत में नीर निर्मल परियोजना के तहत शुद्व पानी मुहैया कराई जायेगी. उन्होंने बताया कि 30 पुरानी योजना है. पीएचडी मंत्री के मुताबिक जिले में 27 जलमीनार को पुर्नजीवित किया जाएगा. वहीं जलमीनार से क्षमता के अनुसार वार्डों में पानी की सप्लाई शुरू की जाएगी. उन्होंने बताया कि लोग अपने पानी की जांच प्रयोगशाला में 24 घंटे में करवा सकते हैं.

ग्राम सम्पर्क अभियान रथ को रवाना करते पीएचईडी मंत्री

यह पढ़ेंः जरूरत की राजनीति का क्या होगा अंजाम? बिहार BJP में सियासी उठा पटक होनी तय!

31 मार्च 2020 तक हर घर पहुंचेगा शुद्ध पानी
बिहार में पानी की गुणवत्ता पर केंद्र सरकार की रिपोर्ट में बिहार की हालत सही नहीं है. इस पर मंत्री विनोद सिंह ने कहा कि आम लोगों तक शुद्ध पानी पहुंचाने के लिए सरकार तेजी से काम कर रही है. ऐसे में सरकार 31 मार्च 2020 तक हर घर नल योजना के जरिये शुद्ध जल पहुंचाया जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details