बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Job Opportunities: मेडिकल फील्ड में काम करने वालों के लिए सुनहरा मौका, जाॅब कैंप के दौरान कई पदों पर होगी बहाली

बिहार के बेगूसराय में जॉब की तलाश कर रहे मेडिकल से जुड़े युवाओं के लिए एक जरूरी खबर सामने आई है. पूरे महीने में किसी भी दिन श्रम संसाधन विभाग कार्यालय आकर इंटरव्यू देते हुए जो रोजगार प्राप्त कर सकते हैं. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Jun 6, 2023, 11:01 AM IST

बेगूसराय में जॉब कैंप
बेगूसराय में जॉब कैंप

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय में मेडिकल के क्षेत्र में रोजगार के लिए एक महीने तक चलने वाले विशेष कैंप का आयोजन किया जा रहा है. यह जानकारी जिला नियोजनालय कार्यालय द्वारा दी गई है. उन्होंने बताया है कि पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर रोजगार मेले में रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा. बता दें कि जिला नियोजनालय के द्वारा आईटीआई के सामने सभागार में सुबह 10ः30 बजे से शाम 5 बजे तक संपर्क कर रोजगार प्राप्त कर सकते हैं.

पढ़ें-Job Camp: बेगूसराय 25 जनवरी को लगेगा जॉब कैम्प, युवाओं को मुहैया कराया जाएगा रोजगार

कितने सीटों पर होगी भर्ती: निजी अस्पतालों में 20 सीटों पर रोजगार देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. इसके लिए जो पहले आए पहले पाए के तर्ज पर नौकरी दी जाएगी. विभागीय जानकारी के मुताबिक 10 चयनित युवाओं को नर्सिंग के क्षेत्र में काम करने का मौका मिलेगा. वहीं मार्केटिंग के क्षेत्र में काम करने के लिए 10 सीटों पर रोजगार देने का लक्ष्य निर्धारित है. जानकारी की अनुसार नर्सिंग के क्षेत्र में रोजगार पाने के लिए जीएनएम या बीएससी होनी आवश्यक है, जबकि मार्केटिंग के लिए एमबीए या फिर बैचलर की डिग्री होना जरूरी है.

"पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर रोजगार मेले में रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा. बता दें कि जिला नियोजनालय के द्वारा आईटीआई के सामने सभागार में सुबह 10ः30 बजे से शाम 5 बजे तक संपर्क कर रोजगार प्राप्त कर सकते हैं."-कुंदन कुमार, अधिकारी, जिला नियोजन कार्यालय

जानिए क्या है जरूरी योग्यता: जॉब कैंप में भाग लेने से पहले आवेदकों को नियोजन विभाग के पोर्टल पर रजिस्टर्ड होना जरूरी है. जिसके बाद नियोजन कार्यालय के द्वारा आवेदक को नौकरी के संबंध में जानाकरी दी जाएगी. जाॅब कैंप में 20 बेरोजगारों का चयन किया जाना है. युवाओं को बेगूसराय जिले में के निजी अस्पतालों में अच्छी सैलरी पर कार्य करने का मौका दिया जाएगा. पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर रोजगार दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details