बिहार

bihar

By

Published : Jun 23, 2020, 4:11 AM IST

ETV Bharat / state

बेगूसराय: जमीन विवाद में पंचायत के सामने खूनी संघर्ष, एक की मौत, 2 अन्य गंभीर रूप से घायल

मामला संज्ञान में आने के बाद बछवाड़ा थाना पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. घटना के बाद से मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

बेगूसराय
बेगूसराय

बेगूसराय: बछवाड़ा थाना क्षेत्र के चमथा वार्ड नंबर 10 में जमीन विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई. घटना में एक व्यक्ति की मौत मौके पर ही हो गई. जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. घायलों का इलाज पास के निजी नर्सिंग होम में जारी हैं.

जमीन नाप कराने के दौरान हुई मारपीट
घटना के बारे में बताया जा रहा है कि जमीन नापी कराने के लिए पंचायत बुलाई गई थी. इसी दौरान दोनों पक्षों में वाद-विवाद हुआ. धीरे-धीरे विवाद इतना बढ़ गया कि एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर हमला कर दिया. इस घटना में बिंदेश्वर राय नामक एक व्यक्ति की मौत हो गई. घटना के बाद से मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'मुखिया पर लगाया आरोप'
मृतक के परिजनों ने बताया कि जमीन नापी के पंचायत बुलाई गई थी. पंचायत में स्थानीय मुखिया ने सही से नापी नहीं करवाया और दूसरे पक्ष के लोगों को हिंसा के लिए उकसा दिया. जिस वजह से यह घटना हुई. मारपीट के दौरान बिंदेश्वर राय को गंभीर चोटें आई. जिससे उनकी मौत घटना स्थल पर ही हो गई.

जांच में जुटी पुलिस
इधर, मामला संज्ञान में आने के बाद बछवाड़ा थाना पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. पुलिस ने बताया कि जमीन नाप कराने के लिए पंचायत के माध्यम से अमीन को बुलवाया गया था. इसी दौरान दो पक्षों में मारपीट हुई थी. घटना में एक व्यक्ति बिंदेश्वर राय की मौके पर ही मौत हो गई थी. जबकि, 2 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया था. फिलहाल, मामले की जांच जारी है. घटना के दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details