बिहार

bihar

इलाज में लापरवाही के आरोप में बरौनी रिफाइनरी कर्मियों का हंगामा

By

Published : Sep 18, 2022, 9:03 PM IST

बेगूसराय के बरौनी रिफायनरी टाउनशिप स्थित अस्पताल में कार्यरत डॉक्टर पर इलाज मे लापरवाही का बड़ा आरोप लगा है. इस घटना मे रिफाइनरी कर्मी की मौत के बाद रिफाइनरी कर्मियों ने हंगामा शुरू कर दिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

बरौनी:बिहार के बेगूसराय में बरौनी रिफायनरी टाउनशिप अस्पताल प्रशासन (Barauni Refinery Township Hospital In Begusarai) की लापरवाही के कारण रिफाइनरी कर्मी की मौत का मामला सामने आया है. मृतक की पहचान पटना जिले के खगौल थाना क्षेत्र अंतर्गत रहने वाले अजय कुमार के 35 वर्षीय पुत्र कुमार ऋषिकेश के रूप में हुई है. युवक बरौनी रिफायनरी प्रोडक्शन विभाग (Barauni Refinery Production Department) में कार्यरत था. फिलहाल कुमार ऋषिकेश के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें-अस्पताल प्रशासन की लापरवाही, इधर-उधर किट फेंकने से फैल रहा संक्रमण

परिजनो ने अस्पताल प्रशासन पर लगाया आरोप:मृतक के पिता अजय कुमार ने बताया कि उनका बेटा एक सप्ताह से छुट्टी पर था और कल ही उन्होंने ड्यूटी ज्वाइन की थी. ऋषिकेश हल्की बुखार एवं सर्दी की शिकायत लेकर इलाज कराने रिफाइनरी अस्पताल (Refinery Hospital In Begusarai) पहुंचा था. जहां डॉक्टरों ने उसे इंजेक्शन दे दिया. लेकिन इंजेक्शन देने के महज 15 सेकंड बाद ही युवक थरथराने लगा और उनकी मौत हो गई.

जिसके बाद परिजनो और अन्य रिफाइनरी कर्मी ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा करना शुरू कर दिया. वहीं सहकर्मी ने बताया कि अस्पताल की लचर व्यवस्था, दवाई की कमी सहित रेफर की लंबी जटिल प्रक्रिया से अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले कर्मी दम तोड़ रहे हैं.

लापरवाह डॉक्टरों के खिलाफ कार्यवाही की मांग:परिजनों एवं रिफाइनरी कर्मियों ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मामले के जांच की मांग तथा जल्द से जल्द आरोपी चिकित्सकों एवं कर्मियों को दंडित करने की मांग की है. मामले की गंभीरता को देखते हुए रिफाइनरी के ईडी आर के झा ने जांच का भरोसा दिया. जिसके बाद काफी समझाने बुझाने पर कर्मी शांत हुए.

"आज सुबह कुमार ऋषिकेश इलाज के लिए आया था. जहां उसकी मौत हो गई. अधिकारियों की टीम के द्वारा इस पूरे मामले की जांच की जाएगी और जांच के बाद दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा". - आरके झा, ईडी बरौनी रिफाइनरी

ये भी पढ़ें-बेतिया: घायल का इलाज करने से डॉक्टरों ने किया मना, लोगों ने जमकर काटा बवाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details