बिहार

bihar

बेगूसराय: NCC और स्काउट गाइड के छात्रों ने निकाली जागरूकता रैली, DM ने दिखाई हरी झंडी

By

Published : Oct 25, 2020, 5:40 PM IST

बिहार में विधानसभा 2020 चुनाव की घोषणा होते ही तैयारियां तेज कर दी गई है. वहीं, वोट के लिए मतादाताओं को जागरुक करने को लेकर जगह-जगह मतदाता जागरुकता रैली निकाली जा रही है.

Begusarai
बेगूसराय

बेगूसराय:बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के दौरान मतदाताओं की शत-प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से शनिवार को रैली निकाली गई. यह रैली एनसीसी और स्काउट गाइड से सम्बद्ध छात्रों शामिल किया गया. जिला निर्वाचन अधिकारी सह डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

जागरूकता रैली का आयोजन
यह रैली समाहरणालय परिसर से निकल कचहरी चौक, अम्बेडकर चौक, ट्रैफिक चौक होते हुए दोबारा गांधी स्टेडियम पहुंची. इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि फर्स्ट टाइम मतदाता के साथ-साथ युवा मतदाताओं को मतदान में शत-प्रतिशत भागीदारी के लिये प्रेरित किया जा रहा है. इसके साथ ही मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से जागरूकता रैली का आयोजन किया गया है. इस मौके पर स्वीप और पीडब्लूडी कोषांग के नोडल अधिकारी भुवन कुमार और जिला सहकारिता अधिकारी मौजूद रहे.

बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी
बिहार विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. निर्वाचन आयोग ने तीन चरणों में विधानसभा चुनाव कराने का ऐलान कर दिया है. पहले चरण में 28 अक्टूबर, दूसरे चरण में 3 नवंबर, तीसरे और अंतिम चरण में 7 नवंबर को मतदान होगा. वहीं, चुनाव आयोग और जिला प्रशासन विधानसभा चुनाव के दौरान कोरोना संक्रमण को लेकर पूरी तरह सजग है. चुनाव आयोग का उद्देश्य है कि मतदाताओं से लेकर निर्वाचन कार्य से जुड़े कर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाते हुए निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details