बिहार

bihar

बेगूसराय: दुर्गा पूजा को लेकर बलिया थाना परिसर में शांति समिति की बैठक

By

Published : Oct 11, 2020, 8:53 PM IST

कोरोना के कारण सार्वजनिक तरीके से पर्व-त्योहारों को मनाने पर रोक लग गया है. आगामी दुर्गापूजा सेलिब्रेशन को लेकर बेगूसराय में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई.

बेगूसराय
बेगूसराय

बेगूसराय(बलिया):कोरोना संक्रमण के बीच आगामी 17 अक्टूबर से दुर्गा पूजा शुरू हो रहा है. इसको लेकर रविवार को बलिया थाना परिसर में प्रशासन की ओर से शांति समिति की बैठक आयोजित की गई. बैठक की अध्यक्षता अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कुमार वीर धीरेंद्र ने की. बैठक में डीएसपी ने बलिया नगर पंचायत और ग्राम पंचायत क्षेत्र के दुर्गापूजा समिति के सदस्यों को गृह मंत्रालय की ओर से जारी कोविड-19 दिशा-निर्देश के संबंध में जानकारी दी.

बैठक को संबोधित डीएसपी ने कहा कि गृह मंत्रालय की ओर से दुर्गा पूजा के दौरान पूजा समिति के सदस्यों को विशेष दिशा-निर्देश दिए गये हैं. जिसमें मेला का आयोजन नहीं करने, विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए आदर्श आचार संहिता का पालन, पूजा के लिए अलग से पंडाल नहीं बनाने, पूजा स्थल के आसपास किसी भी खाद्य सामग्री की दुकान पर प्रतिबंध लगाने, विसर्जन जुलूस की अनुमति नहीं मिलने, सामुदायिक भोज और प्रसाद का वितरण नहीं करने, आयोजक द्वारा आमंत्रण पत्र वितरण नहीं करने, कोविड-19 संक्रमण को रोकने के मापदंड का शत-प्रतिशत पालन करने, रामलीला और रावण दहन सहित तमाम सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं करने का निर्देश दिया गया.

बैठक में मौजूद लोग

ये लोग रहे मौजूद
डीएसपी की ओर कहा गया है कि विसर्जन पहले से निर्धारित रूट एवं जगह पर ही होगी. मौके पर बीडीओ विकास कुमार, थानाध्यक्ष राजेश कुमार राय, नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी मो. जफर इकबाल, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. कुमार राकेश रोशन, डॉ. जेपी अग्रवाल, स्टेशन चौक दुर्गा पूजा समिति के नीरज कुमार सिंह, कर्पूरी चौक दुर्गा पूजा समिति के अरुण महतो, प्रेम कुमार मिश्रा, बटोरन रस्तोगी, राकेश सिंह, ब्रजकिशोर मेहता, राकेश रोशन उर्फ मुन्ना, ललन सिंह, मृत्युंजय कुमार, मुन्ना महतो, मो अब्दुल्ला, मो शहजादुज्जमा उर्फ शैफी, मो ऐनुल हक सहित कई लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details