बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण को लेकर बैठक आयोजित

बेगूसराय में निर्वाचक सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के लिए कारगिल विजय सभा भवन में बैठक की गई. निमित्त जिले के सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी एवं राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ उप निर्वाचन पदाधिकारी श्री विनय कुमार एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे.

By

Published : Jan 12, 2021, 5:28 AM IST

जिला प्रशासन बेगूसराय
जिला प्रशासन बेगूसराय

बेगूसरायः बेगूसराय में निर्वाचक सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के लिए कारगिल विजय सभा भवन में बैठक की गई. निमित्त जिले के सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी एवं राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ उप निर्वाचन पदाधिकारी श्री विनय कुमार एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे.

जिला प्रशासन बेगूसराय

आवेदनों की समीक्षा

इस अवसर पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी ने कहा कि प्राप्त आवेदनों के संबंध में अविलंब आवश्यक कार्रवाई करते हुए 01 फरवरी, 2021 तक सभी मामलों का निष्पादन करना सुनिश्चित करेंगे. बैठक के दौरान विधानसभा क्षेत्र बदलने या नए मतदाता के रूप में पंजीकरण, मतदाता सूची से नाम हटाने, मतदाता सूची में दर्ज विवरण में सुधार तथा विधानसभा अंतर्गत बूथ के स्थानांतरण के संबंध में प्राप्त ऑनलाइन एवं ऑफलाइन आवेदनों की समीक्षा की गई. बैठक के दौरान उन्होंने फोटो निर्वाचक सूची में लिंगानुपात, फोटो निर्वाचक सूची में निर्वाचक जनसंख्या अनुपात में संभावित वृद्धि पर उन्होंने प्रसन्नता जाहिर की.

दिए गए निर्देश

उन्होंने कहा कि महिलाओं एवं युवतियों के निबंधन को बढ़ावा देने की आवश्यकता है. बैठक के दौरान भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में दिनांक 25 जनवरी, 2021 को जिला स्तर, अनुमंडल स्तर, प्रखंड स्तर एवं सभी मतदान केंद्रों पर आयोजित होने वाले राष्ट्रीय मतदाता दिवस की तैयारियों की भी समीक्षा की गई. इस क्रम में उप निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि इस वर्ष मतदाता दिवस के अवसर पर फोकस ऑन टेक टूल्स, ई-ईपिक, ई-इपिकोमीटर, वोटर पोर्टल जैसे नवाचारों को प्राथमिकता देते हुए इनका व्यापक प्रचार-प्रसार किए जाने का निर्देश है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details