बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेगूसराय: हाइवे पर चलाया गया मास्क चेकिंग अभियान

बेगूसराय में कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान बिना मास्क के घूमने वाले लोगों का चालान काटा गया. साथ ही उन्हें मास्क दिया गया. लोगों को मास्क पहनने और कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के लिए जागरूक किया गया.

मास्क चेकिंग अभियान
मास्क चेकिंग अभियान

By

Published : May 3, 2021, 7:26 AM IST

बेगूसराय:जिले में कोरोनाके बढ़ते प्रकोप पर रोक लगाने के लिए अधिकारियों ने रविवार को एनएच 31 पर सघन मास्क चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान कोरोना के नियमों का पालन नहीं करने वालों का चालान काट गया. वहीं, लापरवाह लोगों को उठक-बैठक की सजा भी दी गई.

इसे भी पढ़े: मधेपुरा: दोस्त के घर दावत खाने जा रहे पूर्व प्रखंड प्रमुख के बेटे की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

ट्रैफिक चौक पर चलाया गया अभियान
यह अभियान शहर के ट्रैफिक चौक स्थित नेशनल हाईवे पर चलाया गया. इस दौरान सभी छोटे बड़े वाहनों की गहनता से जांच की गई. इस जांच के दौरान कुछ लापरवाह लोगों को चालान गया तो कुछ को उठक-बैठक कराकर छोड़ दिया गया.

देखें वीडियो

इसे भी पढ़े: पश्चिम बंगाल चुनाव परिणाम : पीएम मोदी ने दी ममता बनर्जी को जीत की बधाई

लोगों को किया गया जागरूक
इस संबंध में सहायक योजना अधिकारी उमानाथ झा ने बताया कि कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए लोगों को मास्क पहनने एवं सैनिटाइजर का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि सक्षम लोगों से जुर्माना वसूलने के बाद उन्हें मास्क दिया गया. वहीं, आर्थिक रूप से कमजोर राहगीरों को निःशुल्क मास्क वितरण कर इसके प्रयोग के लिए जागरूक किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details