बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेगूसराय: मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने चेतावनी धरना का किया आयोजन

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता ने कहा कि जिले में किसान और पशुपालकों का हाल बेहाल है. लेकिन सरकार की ओर से किसानों की अनदेखी की जा रही है. उन्होंने कहा कि सरकार जिले को सूखाग्रस्त क्षेत्र घोषित नहीं कर रही है. यह किसानों के साथ नाइंसाफी है. वहीं, धरने में शामिल अन्य सीपीएम नेता ने कहा कि सूखे की मार झेल रहा जिला बाढ़ की चपेट में भी रहा है.

By

Published : Sep 21, 2019, 3:55 AM IST

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी का चेतावनी धरना प्रर्दशन

बेगूसराय: जिले में शुक्रवार को मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की ओर से चेतावनी धरना का आयोजन किया गया. सदर अनुमंडल कार्यालय पर आयोजित इस धरना में कार्यकर्ताओं ने जमकर सरकार के विरोध में नारे लगाए. पार्टी की मांग है कि बेगूसराय को बाढ़ और सूखे से प्रभावित क्षेत्र घोषित किया जाए. साथ ही किसानों को उचित मुआवजा दिया जाए.

चेतावनी धरना के दौरान सीपीएम कार्यकर्ता

'किसान और पशुपालकों का हाल बेहाल'
एकदिवसीय धरने में सीपीएम नेता ने कहा कि जिले में किसान और पशुपालकों का हाल बेहाल है. लेकिन सरकार की ओर से किसानों की अनदेखी की जा रही है. उन्होंने कहा कि सरकार जिले को सूखा क्षेत्र घोषित नहीं कर रही है. यह किसानों के साथ नाइंसाफी है. वहीं, धरने में शामिल अन्य सीपीएम नेता ने कहा कि जिला अभी सूखे की मार झेल रहा है, लेकिन बेगूसराय बाढ़ की चपेट में भी रहा है. जिले के किसानों को इस साल दोगुना मार झेलना पड़ा है. ऐसी स्थिति में सरकार की उदासीनता से किसान परेशान है.

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने चेतावनी धरना का आयोजन किया

'सरकार गंभीरता से करें काम'
मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के धरना सभा के दौरान सीपीएम नेता अंजनी कुमार सिंह ने कहा कि मटिहानी में पशुपालक और किसान बाढ़ की विभीषिका झेल रहे है. सरकार और प्रशासन से मांग करते है कि मटिहानी के लोगों के लिए सरकार गंभीरता से काम करें. साथ ही जिन लोगों के घर बाढ़ में बह गए, उनको पुनर्स्थापित किया जाए. बता दें कि जिले के मटिहानी और नगर निगम क्षेत्र संख्या 4, 5, 6 और 18 में बाढ़ का पानी घुस गया है. जिससे इलाके में रहने वाले लोगों की जिंदगी बदतर बनी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details