बिहार

bihar

बेगूसरायः बाढ़ के पानी से कई गांव जलमग्न, सैंकड़ों परिवारों का जिला मुख्यालय से टूटा संपर्क

By

Published : Sep 20, 2019, 10:45 AM IST

लोगों का कहना है कि वो गांव में कैद हो गए हैं. यहां से निकलना मुश्किल हो गया है. ऐसे में यदि कोई गंभीर रूप से बीमार हो जाए तो क्या होगा?

बेगूसराय

बेगूसराय: लगातार हुई बारिश से बिहार में एक बार फिर बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. जिले में गंगा से सटे इलाकों में इसका असर दिखने लगा है. तटवर्ती क्षेत्रों में रहने वाले लोग बाढ़ का दंश झेलने को मजबूर हैं. बरौनी प्रखंड के गांवों में पानी घुस जाने से हाहाकार मच गया है. कई गांवों की सड़कें ध्वस्त हो गई हैं. जिससे सैंकड़ों परिवारों का संपर्क जिला मुख्यालय से टूट गया है.

कमर भर पानी में लोग आने जाने को मजबूर

गांव में कैद हुए लोग
गंगा नदी में जलस्तर बढ़ने से तेघड़ा प्रखंड के बरौनी पंचायत-2 के वॉर्ड संख्या- 9, 10, 12 में पानी घुस गया है. पानी की तेज धार से कई बांध क्षतिग्रस्त हो गए. वहीं, गांव को जोड़ने वाली तीन ईंट सोलिंग सड़कें भी बह गईं. स्थानीय लोग जान जोखिम में डालकर टूटी सड़क पर चलने को मजबूर हैं. लोगों का कहना है कि वो गांव में कैद हो गए हैं. यहां से निकलना मुश्किल हो गया है. ऐसे में यदि कोई गंभीर रूप से बीमार हो जाए तो क्या होगा?

बाढ़ से बेहाल लोगों की दास्तां
बर्बादहो गई फसलइलाके में पानी जमे होने से खेतों में लगी फसल, पशु चारा और सब्जियों को भारी नुकसान हुआ है. किसानों ने कहा कि हम कर्ज लेकर खेती किए थे लेकिन फसल बर्बाद हो गई. अब हमारा परिवार क्या खाएगा? कर्ज कैसे चुकाएंगे? ग्रमीणों ने कहा कि बाढ़ का पानी बढ़ता ही जा रहा है, लेकिन अभी तक सरकार या प्रशासन की ओर से कोई नहीं आया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details