बिहार

bihar

ETV Bharat / state

महिला विधायक पर आपत्तिजनक टिप्पणी गिरिराज सिंह को पड़ी भारी, बेगूसराय कोर्ट में परिवाद दर्ज

जाति सूचक शब्द इस्तेमाल करने के आरोप में गिरिराज सिंह के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दायर हुआ है. कोर्ट इस मामले की सुनवाई 18 अप्रैल को करेगी.

By

Published : Apr 7, 2019, 10:17 AM IST

डिजाइन इमेज

बेगूसराय: जिले के सूजा महंत की ठाकुरवाड़ी में नगर विधायक अमिता भूषण पर जाति सूचक शब्द का इस्तेमाल करने के मामले में गिरिराज सिंह के खिलाफ परिवाद दायर हुआ है. कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई 18 अप्रैल को रखी है.

परिवाद दायर करने वाले राजीव
रालोसपा के पूर्व जिलाध्यक्ष राजीव कुमार ने परिवाद दर्ज कराया था. जिसमें गिरिराज सिंह और शंकर दास को आरोपी बनाया गया था. राजीव कुमार ने बताया कि चार अप्रैल को गिरिराज सिंह अपने दर्जनों समर्थकों के साथ सूजा स्थित महंथ शंकर दास के ठाकुरवाड़ी पहुंचे थे.

वीडियो के आधार पर परिवाद
इस दौरान शंकर दास ने गिरिराज सिंह के सामने नगर विधायक अमिता भूषण को जाति सूचक शब्द से संबोधित किया था. राजीव कुमार ने कहा कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसको आधार बनाकर हमने परिवाद दायर किया है.

परिवाद की कॉपी दिखाते राजीव कुमार

153A के तहत दर्ज हुआ मामला
गिरिराज सिंह पर धारा 153A के तहत दर्ज इस मामले में शनिवार को कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए सुनवाई की अगली तारीख 18 अप्रैल निर्धारित की है. इस मामले में एक प्रेसवार्ता का आयोजन कर महागठबंधन के नेताओं ने कड़ी आपत्ति जाहिर करते हुए गिरिराज सिंह से माफी की मांग की है. वहीं कई नेताओं ने इसे आचार संघिता का उल्लंघन माना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details