बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेगूसरायः आज से दिखेगा महामारी एक्ट का असर, उल्लंघन करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

एसपी अवकाश कुमार ने बताया कि कुछ लोग गलत सूचनाएं दे रहे हैं. ऐसे में आपको सजग और सतर्क रहने की जरूरत है. इस महामारी से निपटने के लिए सभी अंचल निरीक्षक और थाना को लॉक डाउन का अनुपालन कराने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल दिए जा रहे हैं.

By

Published : Mar 24, 2020, 7:48 AM IST

begusarai
begusarai

बेगूसरायः कोरोना वायरस को लेकर बिहार के सभी जिलों को लॉक डाउन कर दिया गया है. इसी कड़ी में जिले में भी बाजार को पूरी तरह बंद कराया गया. साथ ही बस ऑटो रिक्शा सहित तमाम तरह की परिवहन सेवाओं पर रोक लगा दी गई है. सोमवार को जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा और एसपी अवकाश कुमार ने महामारी एक्ट का पालन नहीं करने वाले पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही.

एसपी ऑफिस में लॉक डाउन सेल
डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि जिला में इस महामारी से निपटने के लिए बेगूसराय समाहरणालय में स्थापित नियंत्रण कक्ष में मॉनिटरिंग के लिए क्वॉरेंटाइन , ट्रैकिंग सेल और कन्फर्म सेल के साथ एसपी ऑफिस में लॉक डाउन सेल बनाया जा रहा है.

देखें रिपोर्ट

सजग और सतर्क रहने की जरूरत
मौके पर एसपी अवकाश कुमार ने बताया कि कुछ लोग गलत सूचनाएं दे रहे हैं. ऐसे में आपको सजग और सतर्क रहने की जरूरत है. इस महामारी से निपटने के लिए सभी अंचल निरीक्षक और थाना को लॉक डाउन का अनुपालन कराने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल दिए जा रहे हैं. वहीं उन्होंने बताया कि एसपी ऑफिस में स्थापित लॉक डाउन सेल 24 घंटे काम करेगी.

महामारी एक्ट का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई
बता दें कि निर्माणाधीन हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड, बरौनी रिफाइनरी के विस्तारीकरण और बरौनी थर्मल के विस्तारीकरण कार्य को 31 मार्च तक के लिए रोक दिया गया है. इसके साथ ही मंगलवार से महामारी एक्ट का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं पंचायत में स्थित सरकारी स्कूल को होम क्वॉरेंटाइन वार्ड बनाया जाएगा. यहां 14 दिनों तक बाहर से आने वाले लोगों को रखा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details