बिहार

bihar

बेगूसराय: शराब के लिए पैसे नहीं दिए तो पत्नी को जिंदा जलाया, हालत नाजुक

By

Published : Dec 7, 2020, 10:49 AM IST

Updated : Dec 16, 2020, 2:49 PM IST

जिले में बुधवार रात एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने की कोशिश की. उसकी चीख-पुकार सुनकर मोहल्ले वाले जमा हो गए. मोहल्ले वालों की सूचना पर पहुंची पुलिस महिला को जिला अस्पताल ले गई. उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.

बेगूसराय
पत्नी को जिंदा जलाने की कोशिश

बेगूसराय: जिले में एक शराबी पति द्वारा पत्नी को जिंदा जलाकर मार डालने की कोशिश का सनसनीखेज मामला सामने आया है. इस मामले में झुलसी पत्नी गंभीर हालत में सदर अस्पताल में भर्ती है. घटना बछवारा थाना क्षेत्र के धरमपुर टोल वार्ड संख्या 13 नारेपुर की बताई जा रही है.

शराब के लिए पैसा नहीं देने पर पत्नी को पीटा
घटना के संबंध में बताया गया कि नारेपुर निवासी दिनेश दास की पत्नी रेखा कुमारी को उसके शराबी पति दिनेश दास द्वारा झूठा आरोप लगाकर प्रताड़ित किया जाता था. इसी सिलसिले में शुक्रवार को शराब के लिए पति द्वारा पांच सौ रुपये की मांग की गई. जब पत्नी ने रुपये देने से इंकार कर दिया तो इससे गुस्साए पति ने पहले तो अपनी पत्नी की पिटाई कर दी. इस दरम्यान बीच बचाव करने आये अपने पिता को भी दिनेश दास ने पीटा. जिसके बाद ससुर को बचाने के लिए जब बहु रेखा देवी सामने आई तो पति द्वारा फिर से पत्नी की पिटाई की गई.

बेगूसराय में पत्नी को जिंदा जलाने की कोशिश

घटना से अफरा-तफरी का माहौल
इससे नाराज होकर पत्नी ने अपने शरीर पर किरासन तेल छिड़क लिया. इस घटना में गुस्साए पति ने अपनी पत्नी को मनाने की जगह माचिस जलाकर उसके शरीर में आग लगा दी. महिला के शरीर में आग लगने के बाद काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया और महिला दर्द से चिल्लाना शुरू कर दिया. स्थानीय लोगों ने महिला की चिल्लाहट सुनकर उसके घर पहुंचे तो देखा महिला जिंदा जल रही है. उसके बाद स्थानीय लोगों ने किसी तरह उस महिला के शरीर में लगे आग को बुझाते हुए आनन फानन में इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया. जहां डॉक्टरों ने स्थिति गंभीर देख बेगूसराय सदर अस्पताल रेफर कर दिया.

घायल महिला जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही
पत्नी रेखा देवी समस्तीपुर जिला की रहने वाली है. काफी दिनों से पति पत्नी के बीच किसी न किसी बात को लेकर विवाद होता था. दो महीने पूर्व ही पति ने फिर से प्रताड़ित नहीं करने का भरोसा दिलाकर उसके मायके से घर लेकर आया था. जहां शुक्रवार को इस घटना को अंजाम दिया गया. फिलहाल इलाजरत घायल महिला जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है. घटना की सूचना मिलते ही बछवारा थाना पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है. वहीं शराबी पति मौके से फरार बताया जा रहा है.

Last Updated : Dec 16, 2020, 2:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details